स्वतंत्रता सेनानी की विधवा ने कंडक्टर पर लगाया दुर्व्यवहार करने का आरोप

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 10:43 AM (IST)

सोनीपत: रविवार को रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के 13वें दिन धरना स्थल पर विपक्षी नेताओं का तांता लगा रहा तथा सरकार पर तीखे हमले बोले। वहीं रोडवेज कर्मचारियों ने भी संघर्ष को मांगें पूरी न होने तक जारी रखने की बात कही। इन सबके बीच रोडवेज प्रशासन अधिक से अधिक बसों को सड़क पर उतारने की कवायद में जुटे रहे। बावजूद इसके बस यात्रियों को कई प्रकार की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।
 

गौरतलब है कि गत 16 अक्तूबर से रोडवेज कर्मचारी लगभग 700 निजी बसों को किराए पर चलाने की योजना के विरोध में हड़ताल पर गए हुए हैं। रोडवेज के 500 से अधिक कर्मचारियों के साथ -साथ अब अन्य विभागों के कर्मचारी भी खुलकर रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में उतर आए हैं। रविवार को कांग्रेस के गोहाना विधायक जगबीर सिंह मलिक, प्रदीप सांगवान व उमेश शर्मा ने धरना स्थल पर पहुंचकर कर्मचारियों का समर्थन किया तथा सरकार को घेरने का काम किया। वहीं कार्यकत्र्ताओं की बैठक लेने के लिए सोनीपत में पहुंचे इनैलो नेता अभय सिंह ने भी कर्मचारियों का समर्थन किया तथा हड़ताल से आम आदमी को होने वाली परेशानियों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। 

रोडवेज की करीब 100 तो सहकारी समितियों की चली 31 बसें
यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए रविवार को रोडवेज ने अपनी 100 से अधिक बसों को सड़क पर उतारा। इसके अतिरिक्त सहकारी समिति की 31 बसें भी आम आदमी की सेवा में हाजिर रहीं। सोनीपत बस अड्डे के अधिकतर स्टैंडों पर बसें यात्रियों की सुविधा के लिए उपलब्ध थी। ऐसे में बस यात्रियों को हल्की राहत मिली है। हालांकि रविवार को छुट्टी होने की वजह से बस यात्रियों की संख्या कम रही। रोडवेज को हड़ताल से अब तक 85 लाख से अधिक का नुक्सान झेलना पड़ा है। रोडवेज विभाग ने सभी बसों को सड़कों पर उतारने के लिए नए आवेदकों के कागजातों की जांच प्रक्रिया तेज कर दी है। जल्द ही नए चालक और परिचालकों को ड्यूटी पर तैनात किया जा सकता है। 

आरोपी परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग
सहकारी समिति की एक बस में परिचालक द्वारा स्वतंत्रता सेनानी की विधवा के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित गोहाना निवासी विद्या देवी ने बताया कि उनके पति स्वतंत्रता सेनानी थे। सरकार ने उन्हें सुविधा के लिए बस पास दिया हुआ है। रविवार को वह गोहाना से अपनी बेटी के घर गन्नौर जा रही थी। इस दौरान वह एक सहकारी समिति की बस में सवार हो गई। बस के परिचालक ने उससे टिकट के लिए कहा तो उसने अपना पास दिखा दिया परन्तु परिचालक पास को न मानते हुए उसके साथ बदसलूकी पर उतर आया। पीड़ित ने बताया कि बस में उसका अपमान किया गया। जिसके बाद उसने अपनी बेटी को फोन करके बस अड्डे पर बुलाया। स्वतंत्रता सेनानी की विधवा विद्या देवी ने सरकार से मांग की कि आरोपी परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाए।  

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static