फर्जी रसीद देकर ग्रामीणों से ठगे लाखों रुपए, एस.डी.ओ. को दी शिकायत

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 11:07 AM (IST)

सोनीपत: जिस दिन लोकसभा चुनावों के नतीजे जिले के हर क्षेत्र में कौतूहल का विषय बने हुए थे, उसी दिन रायपुर में 2 युवक फर्जी रसीद देकर ग्रामीणों से बिजली बिल के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ ले गए।  ग्रामीणों को इसकी भनक शुक्रवार सुबह उस समय लगी, जब असली बिल जमा करने वाले कर्मचारी गांव में पहुंचे। जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी शिकायत पहले बिजली निगम के अधिकारियों और बाद में पुलिस को की। 

दरअसल, ग्रामीणों को बिल जमा करवाने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए बिजली निगम अधिकतर गांवों में संबंधित कर्मचारियों को भेजता है। संबंधित कर्मचारी निर्धारित दिन गांव में पहुंचकर बिल का जमा कर लेते हैं और रकम को निगम में जमा करवा देते हैं। बिजली बिल जमा करवाने के लिए कर्मचारी किस दिन आएंगे, इसकी सूचना बिजली बिल देते वक्त ही ग्रामीणों को दे दी जाती है। रायपुर गांव में यह तिथि 24 मई निर्धारित की गई थी, परन्तु ग्रामीणों का आरोप है कि 23 मई को ही 2 युवकों ने गांव में आकर बिल जमा करने के नाम पर उनसे पैसे जमा करवा लिए। 

पहले बिल जमा करवाने के लिए आते थे आरोपी युवक
शुक्रवार को बिल लेने के लिए पहुंचे कर्मचारियों को जब ग्रामीणों ने बताया कि 2 युवक वीरवार को ही बिलों के पैसे उनसे ले चुके हैं और रसीद भी देकर गए है। जिसके बाद कर्मचारी भी हक्के-बक्के रह गए। उन्होंने ग्रामीणों से पूछा कि आपने अनजान युवकों को बिल की रकम क्यों दी, जिसके जवाब में ग्रामीणों ने बताया कि दोनों युवक पहले कई बार गांव में बिल जमा करवाने के लिए आ चुके थे।

यह सुनकर कर्मचारियों ने मोबाइल में ग्रामीणों को कुछ फोटो दिखाए, फोटो देखकर ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पहचान लिया। कर्मचारियों ने बताया कि अब इनके पास बिल जमा करने का अधिकार नहीं है। ऐसे में ग्रामीणों ने बिजली निगम और पुलिस को शिकायत करके जल्द से जल्द उनके पैसे वापस दिलवाने की मांग की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static