'निर्भया' को इंसाफ दिलाने के लिए महिला कांग्रेस का प्रदर्शन शुरू, CM आवास की अोर किया कूच

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 04:27 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):सोनीपत-रोहतक में हुई गैंगरेप के बाद हत्या के विरोध में हरियाणा महिला कांग्रेस का प्रदर्शन शुरू हो गया है। जिसके चलते महिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकर्त्ताअों ने सी.एम. आवास की अोर कूच किया है। घेराव का नेतृत्व महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा शोभा ओझा कर रही हैं।
PunjabKesari

सुरक्षा को देखते हुए हरियाणा कांग्रेस कार्यालय के बाहर गेट पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। महिला कांग्रेस ने प्रदर्शन के दौरान जमकर नारेबाजी की अौर कानून व्यवस्था  पर सरकार को कमजोर बताया। इस दौरान महिला कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. भूपेश्वर दयाल को ज्ञापन सौंपा। अो.एस.डी. दलाल ने कहा कि महिला कांग्रेस की सदस्यों ने ज्ञापन में रोहतक मामले को लेकर तीन मांगे रखी हैं। जिसके तहत पीड़ित परिवार की मदद, सुरक्षा अौर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। परिवार के लोगों ने कुछ अोर लोगों के नाम बताए हैं, जिस पर जांच की जा रही है। 

अो.एस.डी. दलाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की अोर से पीड़ित परिवार के लिए 10 लाख 52 हजार की मदद दे दी गई है। महिला कांग्रेस द्वारा पीड़ित परिवार को परेशान करने की शिकायत पर भूपेश्वर दलाल ने कहा कि ड्यूटी में कोताही के कोई प्रमाण मिलते हैं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि आरोपी सुमित ने अपने एक दोस्त के साथ 9 मई को चलती कार में तलाकशुदा युवती से दुष्कर्म किया और फिर रोहतक में आइ.एम.टी. के पीछे पा‌र्श्वनाथ कॉलोनी में ले आए। यहां, सुमित ने युवती पर किसी अन्य से संबंधों का आरोप लगाया। इस बात को लेकर युवती सुमित के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद सुमित ने अपने साथी विकास के साथ युवती के साथ रेप किया अौर फिर ईंट-पत्थरों से उसका सिर कुचलकर हत्या कर दी। युवती का शव 11 मई को रोहतक पुलिस को मिला था। शव की शिनाख्त सोनीपत निवासी युवती के रूप में हुई थी। पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ है कि युवती के संवेदनशील अंगों पर भी कई वार किए गए हैं। युवती की मां ने अपनी बेटी के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में सोनीपत के रहने वाले 2 युवकों सुमित और विकास को गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static