खेलो इंडिया में 102 पदक हरियाणा के नाम, राज्यपाल ने किया खिलाड़ियों को सम्मानित (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 07:42 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): खेलो इंडिया में हरियाणा के 377 छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर 38 स्वर्ण पदक सहित कुल 102 पदक प्राप्त कर देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इन खिलाड़ियों को राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी द्वारा सम्मानित किया गया। 
PunjabKesari
प्रथम खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के हरियाणा के पदक विजेता खिलाडिय़ों के सम्मान में एक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन मंगलवार को राजभवन चंडीगढ़ में किया गया।
PunjabKesari
खेलो इंडिया में हरियाणा के 377 छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर 38 स्वर्ण पदक सहित कुल 102 पदक प्राप्त कर देश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले इन खिलाड़ियों को राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी द्वारा सम्मानित किया गया। पदक विजेताओं को शुद्ध चांदी का पदक व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। 
PunjabKesari
समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि किसी भी देश की स्थिति का आकलन उसकी शिक्षा, स्वाभिमान और जीवन मूल्यों से किया जा सकता है। स्वामी विवेकानन्द ने कहा था कि यह मनुष्य के अन्दर की प्रतिभा को निखारने के अवसर प्रदान करने से प्राप्त किया जा सकता है। 
PunjabKesari
भारत की आबादी का दो प्रतिशत से अधिक प्रतिनिधित्व करने वाले हरियाणा के 377 स्कूली छात्र-छात्राओं ने देश के विभिन्न राज्यों के 5000 से अधिक छात्र-छात्राओं के साथ भाग लेकर 102 से अधिक पदक जीतकर हरियाणा का नाम रोशन किया है।
PunjabKesari
इस अवसर पर उप‌स्थित मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज का दिन हरियाणा के लिए ऐतिहासिक व गौरव का दिन है। देशभर के खेल प्रतियोगिता में हरियाणा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है, इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा स्पोर्टस हब के रूप में उभर रहा है। नई खेल नीति के तहत सभी को समान अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंडर-17 इस प्रतियोगिता के एक हजार छात्र-छात्राओं को आठ वर्ष तक पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी और हर वर्ष 1000 छात्र जोड़े जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static