जगाधरी के सिक्ख युवक की इंग्लैंड में हत्या, सुषमा स्वराज से इंसाफ की मांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 03:26 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय):विदेशों में भारतीयों पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे। इस बार इंग्लैंड में फिर से एक सिख युवक पर न सिर्फ हमला हुआ बल्कि उसकी सैलरी छीनने के बाद उसे मौत के घाट उतार दिया गया। यमुनानगर के जगाधरी में रहने वाले बबलू के परिवार ने बताया कि बबलू 2011 में इंग्लैंड में पढ़ने गया था। जिसके बाद पढ़ाई के साथ-साथ वह वहां काम भी करने लगा और कर्ज़ उठाकर उसे विदेश भेजने वाले अपने परिवार का सहारा बन गया था।
PunjabKesari
लेकिन फरवरी में अचानक उसकी मौत की खबर आई जिसने परिवार के पैरों तले से ज़मीन खींच ली और कुछ दिन बाद जब बबलू का शव भारत आया तो उसे देख कर परिवार सकते में आ गया क्योंकि उसके शरीर पर गहरे चोटों के निशान साफ बता रहे थे कि उसकी हत्या की गई है। इसके बाद परिवार ने जब बबलू के दोस्तों से पूछताछ की तो पता लगा कि नीग्रो युवकों द्वारा बबलू की हत्या की गई है। अपने परिवार के बुझ चुके चिराग को इंसाफ दिलवाने के लिए दर-दर की ठोकरे खा चुके परिवार ने उम्मीद नहीं छोड़ी। बबलू के इंसाफ की लड़ाई के लिए अब पत्र लिखकर विदेश मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया है।
PunjabKesari
बबलू की मां उर्मिला ने बताया कि अब हमने विदेश मंत्री को ये लिखा है कि हमारा बेटा इंग्लैंड गया था और उसकी हत्या हुई है। जिन लोगों ने उसे मारा है उन्हें फांसी की सजा होनी चाहिए। हमने मंत्री सुषमा स्वराज को भी एक पत्र लिखा है कि हमें इंसाफ दिलवाए। हमने सुना है कि वे सबकी सुनती है। मृतक की मां ने कहा कि जब उनके बेटे का काफी दिन फोन नहीं आया तो मैंने अपनी बेटी को फोन किया जो ऑस्ट्रेलिया में रहती है,  उसे बताया कि तेरे भाई का फोन नहीं आ रहा। उसने बताया कि वह भी फोन कर रही है लेकिन नहीं मिल रहा। 2 दिन बाद 20 तारीख को फिर मेरी बेटी ने बेटे के किसी दोस्त को फोन किया तो जो उसने बताया उससे पूरा परिवार सन्न रह गया। दोस्त ने बताया कि बबलू की मौत हो गई है। 
PunjabKesari
बबलू के पिता ने बताया कि बबलू का मृत शरीर भी वहां रहने वाले रिश्तेदारों ने कहकवा के भिजवाया। डेडबॉडी जब यमुनानगर पहुंची तो संस्कार करने से पहले हमने शरीर पर चोटों के निशान देखें। जिससे हमें शक हुआ और फिर इसकी तहकीकात की गई तो तब पता लगा कि वहां के लोगों ने मारा है। वह जब शाम के समय बाजार गया उस वक़्त नीग्रो ने उसे मारा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static