हनीप्रीत को जेल में भी फिटनेस और फिगर की चिंता, सुबह शाम करती है योग

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 04:56 PM (IST)

अंबाला: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत की दत्तक पुत्री हनीप्रीत को जेल में भी अपनी फिटनेस और फिगर की चिंता है। देशद्रोह के आरोप में अंबाला सेंट्रल जेल में बंद हनप्रीत इस पर विशेष ध्यान दे रही है। वह जेल में नियमित रूप से सुबह-शाम योग करती है। इसके साथ ही उसने अब जेल के तौर-तरीकों को भी पूरी तरह अपना लिया है। दूसरी ओर, अन्‍य म‍हिला कैदियों को हनीप्रीत के कारण परेशानी हो रही है।

PunjabKesari

जेल में उसकी निगरानी कर रहीं महिला नंबरदारों के मुताबिक, हनीप्रीत अब जेल के रहन-सहन में पूरी तरह ढल चुकी है। शुरुआत में खाने-पीने की चीज पर उसने एतराज किया था। कई अन्‍य बातों को लेकर भी वह शिकायत करती थी। लेकिन, वह अब व्यवस्था की आदी हो चुकी है। अब वह अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने में लगी है। महिला नंबरदारों के अनुसार, हनीप्रीत को जेल में भी अपनी फिटनेस और फिगर का ध्‍यान है। महिला वार्ड में पीछे बनी चक्कियों में महिला नंबरदारों के साथ रह रही हनीप्रीत सुबह-शाम योग करती है। वह केवल नंबरदारों से थोड़ी-बहुत बात करती है, बाकि समय चुपचाप रहती है। हनीप्रीत के आने के बाद महिला वार्ड में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इससे वार्ड में बंद अन्‍य महिला कैदियों को काफी दिक्‍कत हो रही है।

PunjabKesari

बताया जाता है कि उनको कैंटीन से सामान्य जरूरतों तक के सामान की खरीदारी नहीं करने दी जा रही। सख्ती इतनी है कि फेसवाश तक का प्रयोग नहीं करने दिया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, महिला कैदियों की पहले अपने परिजनों से 20-25 मिनट तक मुलाकात हो जाती थी लेकिन हनीप्रीत के आने के बाद केवल पांच मिनट की मुलाकात होती है। ऐसा नहीं है कि हनीप्रीत को बेहतर सुविधाएं दी जा रही हैं। उसे भी जेल मैनुअल के अनुसार खाना व मुलाकात का समय दिया जाता है। हनीप्रीत के बैरक में खुलकर टहलने पर रोक है। इसके साथ ही उसके साथ 24 घंटे महिला नंबरदार शिफ्ट में रहती हैं। महिला नंबरदार की उसके खाने-पीने का इंतजाम करती है, बैरक में साथ सोती है।

पिछले साल 25 अगस्त को साध्वी यौन-शोषण मामले में पंचकूला की सीबीआइ कोर्ट ने गुरमीत को दोषी करार दिया था। उसके बाद पंचकूला व प्रदेश के कुछ अन्य शहरों में हुई हिंसा में 44 लोगों की मौत हो गई थी। गुरमीत को सुनारिया जेल भेज दिया गया था और उसके अगले दिन हनीप्रीत फरार हो गई थी। बाद में हरियाणा पुलिस की टीम ने उसे पंजाब के जीरकपुर के पास गिरफ्तार किया था। अदालत ने नौ दिन के पुलिस रिमांड के बाद हनीप्रीत न्यायिक हिरासत में अंबाला जेल भेज दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static