गुरुग्राम में साइबर अपराध से निपटने के लिए बढ़ेगा 31 पदों का पुलिस स्टाफ

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 11:31 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने साइबर अपराध और अन्य मामलों में पुलिस अधिकारियों का कौशल बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए गुरुग्राम में हरियाणा पुलिस की एक अति विशिष्ट इकाई, डिजीटल अन्वेषण, प्रशिक्षण और विश्लेषण केंद्र (डी.आई.टी.ए.सी.) के लिए 31 पदों को स्वीकृति प्रदान की है। गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।
 

 उन्होंने बताया कि इन 31 पदों की स्वीकृति से 1.33 करोड़ रुपए से अधिक का खर्च आएगा। प्रवक्ता ने बताया कि डिजीटल अन्वेषण, प्रशिक्षण और विश्लेषण केंद्र के सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सैल ने जाट आंदोलन, डेरा सच्चा सौदा आंदोलन और रोजाना की कानून-व्यवस्था की स्थिति के दौरान आपत्तिजनक सामग्री पर निगरानी रखकर बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने बताया कि डेरा मामले में, गुरमीत राम रहीम के आधिकारिक ट्विटर और फेसबुक अकाऊंट को इस सैल द्वारा अविलम्ब निलंबित कर दिया गया था।

यह पद हुए स्वीकृत
स्वीकृत पदों में एक उप-पुलिस अधीक्षक (डी.एस.पी.), 3 निरीक्षक, एक उप-निरीक्षक, एक सहायक उप-निरीक्षक (ए.एस.आई.), 9 हैड कांस्टेबल (एच.सी.) और 10 कांस्टेबल के साथ एक कार्यालय सहायक, एक लिपिक और 4 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static