Covid vaccine का दूसरा चरण, आज 60 वर्ष की आयु के बुजुर्गों को लगाई वैक्सीन

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 03:22 PM (IST)

पलवल (दिनेश कुमार) : पलवल जिले में कोविड़ वैक्सीन के दूसरे चरण में आज 60 वर्ष की आयु के बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन को लेकर बुजुर्गों में उत्साह देखने को मिला। सिविल सर्जन डा.ब्रहमदीप सिंह ने बताया कि जिले में कोविड़ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आज से शुरू हो चुका है। जिसके अंर्तगत बुजुर्ग लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि पलवल जिले में सात सेंटरों पर वैक्सीनेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है। जरूरत के अनुसार वैक्सीनेशन सेंटरों की संख्या को बढ़ा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में यह वैक्सीन निशुल्क लगाई जा रही है जबकि प्राईवेट अस्पतालों में यह वैक्सीन 250 रूपए में लगाई जा रही है। वैक्सीन लगवाने के लिए आरोगय सेतु ऐप पर जाकर अपना पंजीकरण करवाना जरूरी है। उन्होंने बताया वैक्सीन लगवाने से शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है। इसलिए लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए।

हेतराम ने बताया कि आज से 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने भी वैक्सीन लगवाई है। वैक्सीन लगवाने के बाद उनके शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ा है। अभी तक उन्हें कोई दर्द व थकावट महसूस नहीं हुई है। पहली डोज के 28 दिन बाद दूसरी डोज लगवाएगें। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और वैक्सीन लगवाने के लिए सभी को आगे आना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस अभियान में अपना सहयोग देना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static