अमित हत्या, तीन गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 07:51 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): रेलवे रोड स्थित दयानंद कॉलोनी के पास बने शौचालय के बाहर सडक़ पर गत दिनों जिस व्यक्ति का शव मिला था, उसकी पीट पीटकर हत्या की गई थी। गुरुग्राम पुलिस ने सोमवार को इसका खुलासा किया है। पुलिस ने हत्या करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि एक साथ शराब पीने के दौरान हुए झगड़े में तीनों ने अमित उर्फ नेपाली की डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी थी।

शव को कोई पहचान न सके इसके लिए आरोपियों ने उसके मुंह पर भी चोटें मारी थी। हत्या करने के बाद शव को शौचालय के बाहर ही सडक़ पर फेंक कर आरोपी फरार हो गए थे। तीनों आरोपियों को पुलिस ने रविवार को सेक्टर-5 हुडा ग्राउंट के पास से पकड़ा। जिन्हें सोमवार को अदालत में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने घटना के समय जो कपड़े पहने हुए थे, उसे भी आरोपियों की निशानदेही पर बरामद कर लिए हैं। वारदात में जिन डंडों का इस्तेमाल किया था, वह पुलिस को घटना स्थल से पहले ही मिल गए थे। पुलिस के अनुसार तीन आरोपी हाल में सेक्टर-5 थाना क्षेत्र के अंतर्गत महावीर पुरा में रह रहे थे। उनकी पहचान विकास उर्फ बउआ मूल निवासी गांव मोतीपुर जिला मुजफ्फरपुर बिहार, रोहित कुमार मूल निवासी गांव मोतीपुर जिला मुजफ्फरपुर बिहार और राहुल सैनी उर्फ रॉकी मेंटल मूल निवासी गली नंबर-1 महावीरपुरा गुरुग्राम के रूप में हुई है।
ठेके के बाहर ही मिले थे आरोपी और मृतक
पुलिस ने बताया कि आरोपी विकास सदर बाजार में एक कपङों की दुकान पर काम करता है और शराब का नशा करने का आदि है। इसी के गांव का उपरोक्त आरोपी रोहित कुमार करीब दो माह पहले गुरुग्राम आया था और इसके साथ ही रहता था। रोहित भी सदर बाजार में डाक खाने के सामने पटरी पर कपड़ो की रेहड़ी पर काम करता है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में दोनों ने बताया कि 24 जुलाई की रात को दोनों भीम नगर के पास रेलवे रोड स्थित ठेके से शराब लेने गए थे। इस दौरान ही ठेके पर उनको अमित उर्फ नेपाली मिला था। जिसके बाद विकास, रोहित और अमित ने साथ बैठकर शराब पी थी। शराब पीने के दौरान इन लोगों का किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विकास और रोहित ने पुलिस को बताया कि विवाद होने पर पहले अमित ने उन दोनों को पीटा। बदला लेने की भावना से उन्होंने महावीरपुरा निवासी अपने जानकार राहुल सैनी को भी बुला लिया। उसके बाद तीनों ने मिलकर लाठी डंडों से पीट पीटकर अमित की हत्या कर दी।
नगर निगम शौचालय के गार्ड रूम में आरोपियों ने दिया था वारदाता को अंजाम
अमित उर्फ नेपाली की हत्या की वारदात को आरोपियों ने रेलवे रोड पर दयानंद कॉलोनी के पास बने नगर निगम के शौचालय के गार्ड रूम में अंजाम दिया था। आरोपी विकास और रोहित ने अमित के साथ इसी शौचालय के बाहर बैठकर शराब पी थी। झगड़े के बाद अमित शौचालय के गार्ड रूम में जाकर लेट गया था। तभी विकास और रोहित के साथ राहुल भी आया और उन्होंने गार्ड रूम में ही पीट-पीटकर उसकी हत्या की थी। सुबह जब शौचालय की सफाई करने वाला आया तो उसने देखा कि गार्ड रूम की दीवारों पर खूना लगा है। बाहर सडक़ पर एक व्यक्ति का शव भी पड़ा है। इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी गई। जिसके बाद सेक्टर-5 थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने लहू लुहान शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पुलिस ने शौचालय के सुपरवाइजर की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static