किसान हितैषी सरकारी योजनाओं को हम जन-जन तक ले जाएँगे* - डॉ. सुमिता मिश्रा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2023 - 07:14 PM (IST)

गुड़गांव ब्यूरो : हरियाणा के हर ज़िले के डीडीए के साथ डॉ. सुमिता मिश्रा, अतिरिक्त मुख्य सचिव, कृषि एवं डॉ. नरहरि बाँगड़, निदेशक, कृषि विभाग ने वर्कशॉप किया। वर्कशॉप में विपरीत मौसम से हुई फसल क्षति, फसल विविधीकरण, कृषि में हो रहे नवाचार, नैनो उर्वरकों के उपयोग, ड्रोन तकनीक के उपयोग, प्राकृतिक खेती आदि के बारे में विस्तार से चर्चा हुई।

 

वर्कशॉप के दौरान डॉ. सुमिता मिश्रा ने पिछले साल सरकार की योजनाओं के कार्यान्वयन को लेकर, उससे हुई उपलब्धियों का जायज़ा लिया। साथ ही किसानों की आय बढ़ाने को लेकर डीडीए के साथ विचार-विमर्श किया। दोनों ही अधिकारियों ने वर्तमान में सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की समीक्षा की।

 

वर्कशॉप के दौरान डॉ. सुमिता मिश्रा और डॉ. नरहरि बाँगड़ ने पिछले साल की उपलब्धियों और कमियों को देखते हुए आने वाला वर्ष कैसे बेहतर परिणाम लेकर आयें, इस बात पर गहरा मंथन किया। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, कृषि, डॉ. सुमिता मिश्रा ने कहा कि किसान हितैषी सरकारी योजनाओं को हम जन-जन तक ले जाएँगे। हमने किसानों की सहायता हेतु मार्केटिंग इंटेलिजेंस इकाई बनाया है। पिछला साल काफ़ी अच्छा रहा। हमें योजनाओं के कार्यान्वयन को लेकर किसानों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। हरियाणा कृषि विकास मेले में भी और सालों की अपेक्षा अधिक सहभागिता रही। विभिन्न माध्यमों से हमारा प्रयास जारी है कि अधिक से अधिक किसान भाई लाभान्वित हो सकें।

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static