गुजरात, मुम्बई के बाद गुड़गांव भी आतंकवादियों के निशाने पर

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2015 - 09:55 AM (IST)

गुड़गांव (संजय): 26/11 हमले में शहीद हुए अमर जवानों को सिविल लाइंस स्थित स्वतंत्रता सेनानी हाल में भावभिनी श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम का आयोजन गुड़गांव विकास मंच द्वारा किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में बोल रहे जनरल जेबीएस यादव ने आंतकवाद को राष्ट्रीय नहीं बल्कि अन्तर्राष्ट्रीय मुद्दा करार दिया।

26/11 के शहीदों को श्रद्धांजलि समारोह में उन्होंने कहा कि आतंकवाद जैसी समस्या को खत्म करने में भारतीय सेना पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी हमला चाहे मुम्बई पर हुआ हो, अक्षरधाम पर हुआ हो, संसद पर हुआ हो या अन्य किसी भी जगह पर हुआ हो वह बेहद कायरतापूर्ण कार्य था। यही हादसे हमें भविष्य में सजग रहने का संदेश देते हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों की बदौलत आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश के दूसरे इलाकों की तरह गुड़गांव भी आतंकवादियों के निशाने पर हो सकता है, इसलिए प्रशासन व पुलिस को सजग रहने की आवश्यकता है। वही मुख्य अतिथि के रूप में गुड़गांव के एस.डी.एम. वत्सल वशिष्ट ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद का समाधान एकजुटता से हो सकता है, देश के वीर सैनिक अपने प्राणों का बलिदान देकर देश की रक्षा करते हुए शहीद होते हैं।

इसलिए हर हाल में शहीदों का सम्मान सभी को करना चाहिए। कार्यक्रम के आयोजक व गुडग़ांव विकास मंच के आरएल शर्मा एडवोकेट ने कहा कि हम सबका कर्तव्य है कि समाज में किसी भी अपराध को रोकने में पुलिस तथा जिला प्रशासन का सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में हमें हर रोज काम करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर पर समाजसेवी कांता अदलखा, टी. एम. शर्मा, पूर्व श्रम उपायुक्त आरएन खोला, बार काउंसिल पंजाब एंड हरियाणा के सचिव प्रवेश यादव, अतर सिंह यादव, सोनू मेनी, ब्राहम्ण वेलफेयर एशोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा, सुदेश शर्मा, जीतराम यादव आदि लोग मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static