यूट्यूबर एल्विश यादव केस में शिकायतकर्ता ने बताया जान को खतरा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 09:13 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): यूट्यूबर एल्विश यादव और राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया के गाने के वीडियो में दुर्लभ प्रजाति के सांपों का इस्तेमाल मामले में मंगलवार को कोर्ट में  शिकायतकर्ता पीपल फॉर एनिमल (पीएफए) संस्था के अधिकारी सौरभ गुप्ता ने कोर्ट को एक चिट्ठी भेजी। जिसमें सौरभ ने कहा कि उन्हें राष्ट्रीय जंगली जीव गिरोह की धमकियां मिल रही हैं। उनको अंदेशा है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला और इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष रहे नफे सिंह राठी की तरह हमला हो सकता है। सौरभ ने कहा कि इस मामले में तारीख लंबी दी जाए,ताकि पुलिस उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कर सके।

 


सुनवाई के दौरान मंगलवार को कोर्ट में एल्विश यादव की तरफ से उनके वकील पेश हुए। जस्टिस मनोज राणा की कोर्ट ने सुनवाई करते हुए अगली तारीख 28 मार्च के लिए निर्धारित कर दी। कोर्ट में आज जांच की स्टेटस रिपोर्ट सौंपी जानी थी।

 


जान का खतरा बता कर भेजी चिट्ठी
पीएफए अधिकारी सौरभ गुप्ता ने चिट्ठी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, गुरुग्राम के जिला एवं सेशन जज सूर्यप्रताप सिंह और गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर को भेजी है। चिट्ठी में सौरभ गुप्ता ने लिखा कि लगातार सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। सौरभ ने आगे कहा कि उन्हें शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।इसकी एक शिकायत भी उन्होंने गाजियाबाद के नंदग्राम थाने में दी थी। जो लोग उसे धमका रहे हैं, वह अपराधी प्रवृत्ति के हैं।ऐसे में उनको सुरक्षा मुहैया करवाई जाएं।

 


फाजिलपुरिया के साथ गाने में इस्तेमाल हुए थे सांप:
बता दे कि साल 2023 में सिंगर फाजिलपुरिया और एल्विश यादव का गाना 32 बोर लांच हुआ था, जिसमें सांपों का इस्तेमाल किया गया था। पूरे गाने में दस से ज्यादा सांपों का इस्तेमाल किया गया, जिसमें से छी सांप दुर्लभ प्रजाति के थे। इसी पर विरोध करते हुए पीएफए की तरफ से  गुरुग्राम पुलिस को शिकायत दी थी।

 


सांपों को लेकर लगाए गंभीर आरोप:
सौरभ गुप्ता के द्वारा दी गई शिकायत में कहा था कि  फाजिलपुरिया और एल्विश यादव ने गाने में सांपों का व्यवसायिक तरीके से इस्तेमाल किया है। एनिमल वेल्फेयर बोर्ड और प्रशासन से वीडियो शूट करने की अनुमति भी नहीं ली गई थी, न ही वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। जब शिकायत पर गुरुग्राम पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की तो सौरभ गुप्ता ने कोर्ट की ओर रूख किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static