एमसीजी में नौकरी दिलाने के नाम पर दस लाख ठगे

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 09:10 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): सेक्टर-40 एरिया में एमसीजी में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से दस लाख रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। रुपए वापिस मांगने पर आरोपियों ने पीडि़त को जान से मारने की धमकी भी दी। डीसीपी ईस्ट के आदेश के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

 


डीसीपी ईस्ट को दी शिकायत में नीरज ने कहा कि वह वर्ष 2022 में सेक्टर-40 में किराए पर रहता था और पानी की बोतल सप्लाई करने का काम करता है। एक दिन उसकी मुलाकात जींद मूल के दीपक व आनंद से हुई। दीपक ने नीरज से कहा कि वह उसके भाई के साथ पढ़ा था। बातचीत में पूछने पर नीरज ने उन्हें बताया कि उसे 15 हजार रुपए की सेलरी मिलती है। जिस पर उन्होंने नीरज पर ताना मारा और कहा कि तुम्हारे जैसे पढ़े लिखे नौजवान को 40 हजार रुपए की सेलरी मिलनी चाहिए। वे उसे नगर निगम गुडग़ांव में लगवा देंगे। इसके लिए नीरज को दस लाख रुपए देने होंगे।

 

 

नीरज ने जब रुपए का बंदोबस्त नहीं होने की बात कही तो उसे छह लाख रुपए पहले व बाकी रकम नौकरी लगने के बाद देने को कहा गया। वहीं फरवरी 2023 में अपॉईंटमेंट लेटर दिए जाने की बात कही गई। आरोपियों ने उससे 29 हजार रुपए टोकन मनी के रुप में ली बाकी रकम फरवरी माह में यूपीआई के जरिए व नगद दे दी गई। इसके बाद दीपक व आनंद ने उससे कहा कि उसे 80 फीसद पेमेंट तो करनी ही होगी और मार्च, 2023 के लास्ट में अपॉईंटमेंट लेटर मिल जाएगा। रकम नहीं देने पर अपॉईंटमेंट लेटर कैंसिल हो जाएगा। इस तरह आरोपियों ने नीरज से मार्च 2023 तक 8 लाख रुपए ले लिए। लेकिन जब अपॉईंटमेंट लेटर नहीं मिला तो आरोपी नीरज से टालमटोल करने लगे। नीरज ने उनसे पुलिस में शिकायत करने के लिए कहा तो उसका फोन उठाना ही बंद कर दिया गया।

 

नीरज इसके बाद दीपक के घर पहुंचा तो उसके परिजनों ने जून 2023 तक रुपए लौट देने की बात कही। नीरज जून माह में दीपक के घर पहुंचा तो वहां उसे उसका भाई उमेश मिला। जिसने नीरज से कहा कि अब तो उसकी नौकरी लगवानी ही पड़ेगी। वह चंडीगढ़ एमसी में बात करके जुलाई तक  नौकरी लगवा देगा। इसके लिए उसे बाकी दो लाख और देने होंगे। नीरज उसके झांसे में आ गया और दो लाख रुपए दे दिए। लेकिन जब उसकी नौकरी नहीं लगी तो वह दीपक के घर पहुंचा। जहां उसे जान से मारने की धमकी दी गई। नीरज ने पुलिस में शिकायत की तो कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। जिसके बाद उसने डीसीपी ईस्ट को अपनी शिकायत दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static