पेंट करने के दौरान तीसरी मंजिल से गिरने से मजदूर की मौत

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 09:11 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): सेक्टर-5 थाना एरिया में पेंट करने के दौरान तीसरी मंजिल से गिरने से मजदूर की मौत हो गई। मजदूर की मौत पर परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मकान मालिक, ठेकेदार और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा। परिजन आरोपी की गिरफ्तारी न होने तक शव का पोस्टमार्टम न होने को लेकर अड़ गए। जिसके चलते एक बार टकराव के हालात बन गए, काफी समझाने के बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने को राजी हुए। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

 


दरअसल, यूपी के मथुरा निवासी फरीद यहां गुडग़ांव के प्रेम नगर सेक्टर-12 में रहता था और पेंट का काम करता था। वह कई दिनों से सलीम ठेकेदार के माध्यम से सेक्टर-5 के एक घर में पेंट का काम कर रहा था। मृतक की पत्नी राबिया के अनुसार फरीद बुधवार को काम पर गया था और रस्सी का झूला बनाकर पेंट कर रहा था। जिस व्यक्ति ने झूला पकड़ा था उसने यह झूला छोड़ दिया और उसकी तीसरी मंजिल से नीचे गिरने से मौत हो गई। सुबह 10 बजे की हुई घटना की जानकारी उन्हें शाम को दी गई। जब वह मौके पर पहुंचे तो पाया कि फरीद के सिर पर पानी डालकर धोया हुआ है। जिस स्थान पर घटना हुई थी शव को वहां से खींचकर दूसरी जगह रखा गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब पुलिस को मौके पर बुलाया गया तो पुलिस ने भी कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करनी शुरू कर दी।

 


वहीं, सेक्टर-5 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप की मानें तो मामले में आईपीसी 304ए, 336 व 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है। ठेकेदार द्वारा सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए थे जिसके कारण फरीद की मौत हुई है। मामले में ठेकेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य निकलकर आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static