ठगों का नया कारनामा: शादी का सामान सस्ते में दिलाने का दिया था झांसा...फिर उड़ा ले लाखों रुपए

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 12:45 PM (IST)

पानीपत : आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे है। ठग नए-नए तरीके से ठगी कर रहे है। ताजा मामला पानीपत से सामने आया है जहां समालखा कस्बे में कैथल से बेटे की शादी का सामान खरीदने आए व्यक्ति के साथ 1.78 लाख रुपए की ठगी हो गई। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

दरअसल बस में सफर के दौरान हुई जानकारी के बाद ही व्यक्ति पानीपत में सामान लेने आया था। लेकिन यहां उससे रुपए एक थैले में रखवा कर 3 ठग थैला ही ले गए। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह पाई रोड, वार्ड नंबर 2, पुंडरी जिला कैथल का रहने वाला है। 10 नवंबर को वह अपने चचेरे भाई प्रवीण कुमार के साथ यूपी के अमरोहा जिला से वापस अपने घर जा रहा था। दोनों एक बस में सवार थे। उसकी साइड वाली सीट पर एक अज्ञात व्यक्ति बैठा था, जिसने अपना नाम सुरेश कुमार बताया। सुरेश ने उसके आगे उपजाऊ एवं सस्ती जमीन खरीदने की ऑफर रखी। बातों में आकर शेरसिंह ने कहा कि वह उसे 7-8 एकड़ भूमि दिलवा दे। इस पर वह अपने परिवार सहित डेरा बनाकर रहना चाहता है। दोनों ने अपने मोबाइल नंबर शेयर कर लिए।

इसके बाद दोनों भाई गजरोला कस्बा में उतर गए और दूसरी बस में सवार हो गए। 25 नवंबर को वह पुंडरी आया। यहां बातों ही बातों में उसने परिवार के बारे में पूछते हुए उसके बेटे सतबीर सिंह की शादी के बारे में पूछ लिया। इसके बाद उसने शेर सिंह को पानीपत बुलाया। 26 नवंबर को शेर सिंह पानीपत आया। यहां आरोपी ने दो लोगों से उसकी मुलाकात करवाई। उन्होंने कहा कि उनकी कई दुकानें है, वह शादी के लिए सस्ता और अच्छा सामान दिलवा देगा। शेरसिंह उसकी बातों में आ गया और 27 नवंबर को शादी का सामान, कपड़ा आदि खरीदने के लिए अकेला पानीपत आ गया। आरोपी उसे एक ऑटो में बैठा कर समालखा में चाय की दुकान पर ले गया। वहां दो और भी व्यक्ति थे। जिन्होंने उसके पास मौजूद एक थैले में 1 लाख 78 हजार रुपए कैश रखने को कहा। इसके बाद वे उसका थैला वहां से लेकर कुछ देर में आने की बात कह कर गए। फिर वे वापस नहीं लौटे। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static