हरियाणा में कोरोना का कहर, जींद, रेवाड़ी व पानीपत में 103 विद्यार्थी और 10 अध्यापक संक्रमित

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 10:38 AM (IST)

जींद/रेवाड़ी,पानीपत: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जहां पिछले कुछ दिनों से कोरोना ने पुन: अपने पैर जमाने शुरू कर दिए हैं वहीं साथ लगते प्रदेश हरियाणा में भी इसका प्रभाव तेजी से पडऩे लगा है। कोरोना का प्रभाव गत 1 नवम्बर से 9वीं से 12वीं तक के विद्याॢथयों के लिए स्कूल खुलने के बाद यहां आ रहे छात्रों पर ज्यादा दिखाई देने लगा है। गत दिवस जहां रेवाड़ी में 27 छात्र पॉजिटिव पाए गए। वहीं बुधवार को जींद, रेवाड़ी व पानीपत में आई रिपोर्ट के अनुसार 103 विद्यार्थी व 10 अध्यापक संक्रमित पाए गए। इनमें से जींद जिले के 29 बच्चे व 10 अध्यापक, रेवाड़ी के 72 व पानीपत की 2 छात्राएं शामिल हैं।   
72 students found corona positive in rewari
इसी बीच जींद के डी.सी. डॉ. आदित्य दहिया ने आदेश दिए हैं कि जिस क्लास में कोरोना का केस मिलेगा वह 4 दिन के लिए बंद की जाए। उल्लेखनीय है कि नवम्बर के पहले 17 दिनों में जींद जिले में लगभग 5000 स्कूली बच्चों व अध्यापकों के कोरोना जांच के सैंपल लिए गए। इनमें 39 पॉजिटिव केसों में 29 बच्चे और 10 अध्यापक शामिल हैं।

‘सबसे ज्यादा केस नरवाना में’
जींद जिले के नरवाना क्षेत्र में कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिले हैं। यहां 11, जींद में 4, उझाना में 6, उचाना में 3, सफीदों में 2, कालवा में 2, खरकरामजी में 3, जुलाना में 2 केस मिले हैं। 
PunjabKesari, haryana
‘रेवाड़ी में 3 दिनों के लिए बंद किए हैं स्कूल’
वहीं रेवाड़ी जिले में संक्रमण का दौर शुरू होने के बाद जिला व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। यहां के विद्यालयों में 837 विद्याॢथयों के लिए गए सैंपलों में से अब तक 72 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। अभी यह संख्या और बढऩे की उम्मीद है। जिला उपायुक्त ने आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कोरोना नोडल अधिकारी डा.विजय प्रकाश ने कहा कि बुधवार तक मिली रिपोर्ट अनुसार राजकीय स्कूल संगवाड़ी, आशियाकी, श्योराज माजरा के 300 बच्चों में से 4, मसानी के 130 में से 6, प्राइवेट स्कूल आर.पी.एस. के 30 में से 8, यूरो स्कूल के 60 में से 12, शहीद मैमोरियल स्कूल तुॢकयावास के 50 में से 23 बच्चे संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा सरकारी स्कूल जाटूसाना के 18, गुरावड़ा के 70, फतेहपुरी के 104, आई.टी.आई. सीहा के 33 विद्याॢथयों के सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। संक्रमित बच्चों को घरों में ही आइसोलेट कर दिया गया है और स्कूलों को 3 दिनों के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। 
PunjabKesari, haryana
खंड खोल के शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह खनगवाल ने कहा कि उनके खंड में कुंड, पाली व खोरी में 27 बच्चे पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब प्राइवेट विकास इंटरनैशनल स्कूल रोलियावास के 2 विद्यार्थी भी पॉजिटिव मिले हैं वहीं निमोठ स्कूल में 3, खोल में 2 व मंदौला में 4 बच्चे संक्रमित मिले थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static