नहीं माने लोग तो भगा-भगाकर पीटा..13 मामले दर्ज, 51 वाहनों के चालान व 23 इम्पाउंड

3/26/2020 10:23:07 AM

हांसी(संदीप)- लॉकडाउन के दौरान भी लोगों की गतिविधियों सड़कों पर जारी रहने से प्रशासन के सब्र का बांध बुधवार शाम को टूट गया। एसपी व एसडीएम पुलिस फोर्स के साथ शहर की सड़कों पर निकल पड़े व जो लोग फिजूल में घूमते हुए मिले पुलिस ने बल प्रयोग करने में कोई कोताही नहीं बरती। लाल सड़क, सिसाय पुलिस, चारकुतुब इलाके में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर घूमते हुए मिले। जिन पर पुलिस ने हलके बल का प्रयोग करते हुए घरों के अंदर भेजा।

जिला पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 13 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज कर चुकी है। बावजूद कुछ लोग घरों अपने घरों से निकलकर सरकारी आदेशों का उल्लंघन कर रहे थे। एसपी लोकेंद्र सिंह व एसडीएम जितेंद्र अहलावत ने शाम को मोर्चा संभाल लिया। पुलिस ने कई इलाकों में लोगों पर लाठियों भी भांजी व उन्हें घरों में रहने की सख्त हिदायत दी। पुलिस की कार्रवाई होते देख लोग सड़कों पर घूम रहे लोग अपने घरों की तरफ भागते हुए नजर आए। वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने 51 वाहनों का चालान काटे व 23 मोटरसाइकिलों को इम्पाउंड कर दिया है। ट्रैफिक प्रभारी विजय कुमार किसी को नहीं बख्शा व अपने कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रखी।

पुलिस सख्ती से निपटेगी
हांसी एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया की जो भी लोग फिजूल में सड़कों पर घूमते हुए मिलेंगे उनसे पुलिस फोर्स सख्ती से निपटेगी। दो दिनों से पुलिस लोगों को समझा रही थी कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए ही सरकार ने ये कदम उठाया है व इसकी पालना की जाए। लेकिन कुछ लोग नहीं मान रहे व सड़कों पर आ रहे हैं। पुलिस अब ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगी। 

होम क्वारेंटाइन में बाहर घूमने वालों पर पुलिस सख्त, 5 के खिलाफ मामले दर्ज
होम क्वारेंटाइन को का उल्लंघन कर लोगों की जीवन संकट में डालने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। दो दिनों के अंदर पुलिस पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है। हांसी जिला पुलिस पीआरओ सुभाष शर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक इलाके में तीन लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है लेकिन वह बाहर गतिविधियां कर रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं, अनाज मंडी चौकी पुलिस द्वारा भी दो लोगों के खिलाफ क्वारेंटाइन का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज किया गया है। एएसआई ललित कुमार ने बताया कि पुलिस ने गश्त के दौरान दो लोगों को जिनके बाहर जाने पर स्वास्थ्य विभाग ने रोक लगा रखी, उन्हें बाहर घूमते हुए पाया। जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। दोनों को पुलिस बेल पर जमानत दे दी गई।


Isha

Related News