बाइक के एयर क्लीनर में छिपाई 2.100 किलो अफीम पकड़ी, कीमत 6 लाख रुपए

10/13/2020 11:55:53 AM

कैथल(सुखविंद्र): नशा तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए कटिबद्ध सी.आई.ए.-2 पुलिस द्वारा दोपहर के समय नाकाबंदी के दौरान बलवंती मोड़ क्योड़क से एक अंतर्राज्जीय अफीम तस्कर को काबू किया। झारखंड से तस्करी करके कैथल व आसपास क्षेत्र में नशा स्पलाई करने वाले आरोपी की बाइक के एयर क्लीनर अंदर पोलीथिन लिफाफे में छिपाकर लाई करीब 6 लाख रुपए मूल्य की 2 किलो 100 ग्राम अफीम बरामद करके जांच उपरांत पुलिस द्वारा अफीम मंगवाने वाले नशा तस्कर को भी पिहोवा में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। 
झारखंड निवासी तस्कर की मोटरसाइकिल भी पुलिस ने जब्त कर ली। दोनों आरोपी सोमवार को अदालत में पेश किए गए, जहां से तस्करी नैटवर्क से जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी व ड्रगमनी की बरामदगी के लिए पिहोवा निवासी तस्कर का 1 दिन के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया, जबकि दूसरा आरोपी न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बताया कि सी.आई.ए.-2 प्रभारी इंस्पैक्टर सोमवीर की अगुवाई में ए.एस.आई. प्रदीप कुमार, एस.आई. रणजीत सिंह, एस.आई. नत्थूराम, एस.आई. जयकरण, एच.सी. कमलजीत, एच.सी. प्रभात, सिपाही निर्मल सिंह तथा कांस्टेबल जयवीर सिंह की टीम द्वारा दोपहर के समय गश्त दौरान एक गुप्त सूचना मिलने उपरांत बलवंती मोड़ क्योड़क पर नाकाबंदी के बाद कैथल से पेहवा साईड जा रही एक संदिग्ध होंडा सी.बी. साईन बाइक को रुकने का संकेत किया गया, तो चालक द्वारा वापिस भागने के प्रयास को विफल करते हुए पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध सुरेंद्र यादव निवासी मैराग खुर्द सिजुआ जोगरिया जिला छतरा झारखंड को काबू कर लिया। पुलिस द्वारा मौके पर बुलाई गई तहसीलदार कैथल सुदेश कुमारी के समक्ष जब बाइक की तलाशी ली तो सीट नीचे एयर क्लीनर के अंदर एक पोलिथिन लिफाफे में छिपाई गई 2 किलो 100 ग्राम अफीम बरामद हुई। जिसका अनुमानित मूल्य करीब 6 लाख रुपए आंका गया है। सी.आई.ए.-2 परिसर में पहुंची ए.एस.पी. हिमाद्री कौशिक ने पुलिस टीम को बधाई दी।

पिहोवा में सप्लाई करनी थी अफीम
आरोपी ने कबूला कि यह अफीम वह गुरुदेव कालोनी पेहवा निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरु के पास स्पलाई करने के लिए लाया था। आरोपी ने बताया कि वह इससे पहले भी गुरप्रीत के पास कई बार अफीम स्पलाई कर चुका है। जिसे वह आगे तस्कर व नशेडिय़ों को बेचने का धंधा करता है। एस.पी. ने बताया कि ए.एस.आई. दलशेर की टीम द्वारा तत्परता व मुस्तैदी का परिचय देकर पेहवा में दबिश देते हुए आरोपी गुरप्रीत सिंह को उसके मकान नजदीक से काबू करके गिरफ्तार कर लिया, जिसने कबूला कि वह अपने कई साथियों से अग्रिम पैसे लेकर झारखंड से अफीम मंगवा कर उपलब्ध करवाता है। रैकेट से जुड़े शेष तस्करों की गिरफ्तारी तथा ड्रगमनी की बरामदगी सहित व्यापक पूछताछ के लिए आरोपी गुरप्रीत का सोमवार को न्यायालय से एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है, जबकि अदालत के आदेशानुसार आरोपी सुरेंद्र को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


Isha

Related News