अनपढ़ों को बनाते थे शिकार, मदद के नाम पर देख लेते थे पिन, ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाले 3 काबू

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 09:03 AM (IST)

करनाल (केसी आर्या) : करनाल पुलिस ने धोखे से लोगों के एटीएम बदलकर व एटीएम पिन देखकर लोगों के खातों से रकम उडाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने  सोनू वासी गांव खेडी गुलाम अली जिला कैथल, राजू वासी आरे वाली गली दीदार नगर जिला कुरूक्षेत्र, सुमित वासी गांव कलायत जिला कैथल को विश्वसनीय सूचना पर कैथल रोड करनाल से काबू किया है। आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल एक बीट गाडी बरामद की गई है।

जांच में खुलासा हुआ कि आरोपियों द्वारा जिला करनाल में ऐसी चार वारदातों को अंजाम दिया गया। जिसके बाद आरोपियों को अदालत में पेश करके अलग-2 मामलों में पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया। रिमांड दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की गई और आरोपियों के कब्जे से खातों से निकाली गई नगदी भी बरामद की गई। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे, जो लोग या तो दिखने में अनपढ या जिनको एटीएम से रूपये निकालने बारे में कम जानकारी होती थी।

बताया जा रहा है कि आरोपी ऐसे लोगों की तलाश के लिए आरोपी एटीएम बूथ के पास चक्कर काटते रहते थे। जब भी कोई ऐसा व्यक्ति एटीएम से पैसे निकालने के लिए आता तो उसके साथ ही एटीएम बूथ में घुस जाते थे और धोखे से उसका पासवर्ड देख लेते थे। जिसके बाद आरोपी उक्त व्यक्ति की मदद करने के बहाने उसे बातों में उलझाकर उसका एटीएम कार्ड बदलकर उसे कोई अन्य कार्ड दे देते थे। जिसके बाद आरोपी उस व्यक्ति को कहते कि यह एटीएम खराब है किसी अन्य एटीम से पैसे निकाल लो। फिर आरोपी भी वहां से निकलकर किसी और एटीएम बूथ पर से रुपए निकालकर एटीएम को तोडकर फैंक देते थे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static