देश में एक बार फिर कोरोना विस्फोट का खतरा, विदेश से लौटे 32 लोग लापता

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 05:44 PM (IST)

गुरुग्राम (मोहित कुमार): कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पूरी दुनिया के लिए खतरा बनता जा रहा है। भारत में भी लगातार इस स्ट्रेन को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। देश में एक बार फिर कोरोना विस्फोट होने का खतरा बढ़ गया, दरअसल यूनाइटेड किंगडम से आए 32 लोग लापता हैं। स्वास्थ्य विभाग के पास इन 32 एनआरआई का लेखा जोखा नहीं है। इन सभी लोगों की कोविड के नए स्ट्रेन संबंधी कोई जांच नहीं हो पाई है। 

गुरुग्राम में यूनाइटेड किंगडम से आए 32 एनआरआई भारतीय लापता होने से जिला स्वास्थ्य विभाग की चिंताए बढ़ती जा रही हैं। तमाम कोशिशों के बाद जानकारी सामने न आने पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने अब इन 32 लोगों की लिस्ट पुलिस को सौंप शिकायत दर्ज करवाई है। 

PunjabKesari, haryana

इस बारे जिला के चीफ मेडिकल अधिकारी ने कहा कि बीती 8 दिसम्बर से अभी तक ब्रिटेन से गुरुग्राम पहुंचे 367 लोगों की जांच की गई है, जिसमें एक शख्स में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इस मरीज के परिजनों के सैंपल भी जांच के लिए भेज दिए हैं। 

इस बीच हैरान कर देने वाली बात यह है कि एयरपोर्ट में कोविड संबंधी तमाम जांच के बाद ही किसी भी एनआरआई भारतीय को या यूं कहें कि कोरोना के नए स्ट्रेन ने जिस तरह ब्रिटेन में पैर पसारे हैं, इसको लेकर तमाम तरह के आदेश या जांच के आदेश पहले ही जारी कर दिए गए थे फिर कैसे ऐसे एनआरआई भारतीय लोगों में लक्षण पाए जा रहे हैं। यह बड़ा सवाल जरूर बनता जा रहा है। बता दें कि बीती 24 नवम्बर से अभी तक 714 एनआरआई भारतीय यूनाइटेड किंगडम से गुरुग्राम में पहुंचे है। तकरीबन की जांच या तो हो चुकी है या सैंपल लैब में भेजे गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static