दिल्ली निजामुद्दीन से वापिस आए 40 लोग अंबाला में रूके, पुलिस ने मस्जिद में ही किए क्वारेंटाइन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 10:35 AM (IST)

अंबाला(अमन)- दिल्ली निजामुद्दीन में स्थित इस्लामी सेंटर में लोगों के मिलने के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है । इसी के चलते पुलिस को सूचना मिली थी कि अंबाला की कुछ मस्जिदों में दिल्ली निजामुद्दीन से कुछ लोग आकर रुके थे। इसके बाद पुलिस की व् स्वास्थ्य विभाग की ओर से यहां जांच पड़ताल की गई जांच पड़ताल में सामने आया कि लगभग 40 की संख्या में लोग ऐसे थे जो तमाम मस्जिदों में रुके हुए थे। अब सभी को मस्जिद में ही क्वारेंटाइन कर लिया गया है और सभी मस्जिद पर ताला जड़ दिया गया है इसके अलावा इनमे जो कुछ संदिग्ध लोग भी पाए गए हैं उन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच पड़ताल के लिए ले जाया जा रहा है ।

निजामुद्दीन दिल्ली के घटनाक्रम के बाद हरियाणा सरकार ने भी सबक लेते हुए आज मस्जिदों को चेक किया गया जिसमे अंबाला की तीन मस्जिदों में लगभग 40 से ज्यादा लोग ऐसे पाए गए जो जमात में निजामुद्दीन में थे और अब हालाँकि कि ये सभी लोग 13 मार्च के आए हुए है लेकिन निजामुद्दीन केस के बाद इनकी जमात अंबाला में भी आई हुई थी । दरअसल दिल्ली निजामुद्दीन के इस्लामी सेंटर में 1400 लोगों को रुकवाया गया था  जिनमें से एक की मौत हो गई थी अब उन्हें क्वॉरेंटाइन कर लिया गया है और सभी को हॉस्पिटल ले जाया गया है। जब पूछताछ की गई तो सामने आया कि उनमें से कुछ लोग अंबाला भी आए हैं इसी के बाद अलर्ट के चलते अंबाला छावनी की तमाम मस्जिदों में स्वास्थ्य विभाग में पुलिस की ओर से जांच पड़ताल शुरू कर दी गई।

हरियाणा मुस्लिम वेलफेयर के अध्यक्ष सूफी इमरान खान व् जामा मस्जिद अंबाला के इमाम मौलाना  असगर कासनी ने बताया कि इनकी जमात आई हुई थी जो लॉक डाउन से पहले आई थी उसके बाद लॉक डाउन हो गया और ये यही रुक गए । उन्होंने बताया कि ये लोग निजामुद्दीन की जमात में रुके थे ।   

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static