हिसार में 400 रोडवेज बसों की दरकार, सरकार के बेड़े में सिर्फ 218 बसें

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 03:56 PM (IST)

हिसार(रमनदीप): एक तरफ जहां यात्रियों की संख्या बढ़ रही है तो वहीं रोडवेज परिवहन निगम में प्रतिदिन बसों की संख्या घट रही है। इतना ही नहीं, शहर में शिक्षण संस्थान बढ़ गए फिर भी रोडवेज बसों में कोई बढ़ौतरी नहीं हुई। दूसरी तरफ स्टाफ की चल रही कमी के कारण ज्यादातर बसें रूटीन से अपनी सेवाएं भी नहीं दे पा रहीं। 

इस बारे में जब रोडवेज प्रशासन से बात की गई तो कहा गया कि स्टाफ और बसों की कमी के बारे में मुख्य विभाग को पत्र भी लिखा जा चुका है लेकि न इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिले को मौजूदा समय में 400 से ज्यादा रोडवेज बसों की दरकार है लेकिन सिर्फ 200 बसें ही रोड पर चल रही हैं। 

फिलहाल हिसार डिपो में 218 बसें शामिल हैं इसमें 168 बसें हिसार 50 बसें हांसी की हैं। वहीं, स्टाफ में में 376 परिचालक हैं परंतु इनमें से 186 परिचालक ही रूट पर चल रहे हैं। बाकी बचे परिचालक अन्य कामों में लगे हैं। वहीं, बता दें कि कर्मचारियों ने स्टाफ की कमी के चलते कई बार प्रदर्शन भी किया है पर उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया है। सरकार भी कई बार रोडवेज में निजीकरण के प्रयास कर चुकी है लेकिन हर बार कर्मचारियों के प्रदर्शन के आगे हार माननी पड़ी है।

लंबे रूट पर चांदी कूट रही दूसरे राज्यों की बसें
स्टाफ व बसों की कमी झेल रहे रोडवेज के कारण यात्रियों को जहां असुविधा होती है वहीं इसका फायदा दूसरे स्टेट उठा रहे हैं। कमी के कारण हिसार से मुख्य रूट पर भी सवारियों के अनुसार बसें नहीं भेजी जा रहीं। हिसार से दिल्ली, हिसार से चंडीगढ़ व हिसार से सिरसा ऐसे रूट हैं जिन पर सबसे ज्यादा सवारियां होती हैं। हरियाणा रोडवेज की बसों की कमी के कारण इन रूट पर चलने वाली दिल्ली, चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट, पंजाब ट्रांसपोर्ट व राजस्थान पथ परिवहन निगम की बसें चांदी कूट रही हैं। हिसार से होकर गुजरने वाली ये बसे 5 रुपए ज्यादा कि राया होने के बावजूद यहां से फुल हो जाती हैं।
    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static