गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के भतीजे सहित 5 कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 02:10 PM (IST)

पानीपत (सचिन): जिले में रविवार को कोरोना के 5 नए मामले सामने आए। समालखा के झट्‌टीपुर स्थित कंपनी के तीन कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए। इसमें हथवाला रोड का रहने वाला एक 30 साल का एक युवक जो गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत का भतीजा है, कोरोना पॉजिटिव मिला है। वहीं, दिल्ली से नौल्था आई एक महिला भी कोरोना संक्रमित मिली है। एक मामला सेक्टर-13/17 का है, जो तीन दिनों से मॉडल टाउन स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहा था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसका इलाज करने वाले डॉक्टर सहित अस्पताल के 7 स्टाफ को क्वारेंटाइन में भेज दिया है।

युवक की फैमिली के 15 सदस्यों के भी सैंपल लिए हैं। सभी क्वारेंटाइन कर दिए हैं। जिले में कोरोना के केस बढ़कर अब 83 हो गए। इसमें से 24 एक्टिव हैं, शेष इलाज के बाद घर लौट चुके हैं। पिछले दो दिनों में कोरोना के 12 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, एक सप्ताह में 21 केस हो चुके हैं।

कोरोना संक्रमित मिला सेक्टर-13/17 का युवक पार्क अस्पताल में एडमिट हुआ
सेक्टर-13/17 का एक युवक 4 जून से मॉडल टाउन स्थित निजी अस्पताल में एडमिट था। उसे खांसी-जुकाम के लक्षण थे। 5 जून को उसका सैंपल निजी लैब भेजा गया। रविवार सुबह उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसके बाद परिजनों ने युवक को जीटी रोड स्थित पार्क अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट कराया। जहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम नजर रखर जाएगी।

दिल्ली से पानीपत आने वाला 35वां केस
नौल्था गांव 33 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। ये 5 जून को दिल्ली से अपने घर गांव नौल्था आई थी। इसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। इसने सिविल अस्पताल में एतियातन तौर पर अपने सैंपल ‌कराए थे। रविवार को उसके सैंपल रिपोर्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके संपर्क में आने वाले 4 लोगों के सैंपल लिए हैं। नौल्था गांव में कोरोना का ये दूसरा मामला है। इससे पहले 23 मार्च को एक महिला यहां पॉजिटिव पाई गई है। दिल्ली से मिलने वाला ये कुल 35वां केस है।

जिले में अब तक कुल 24 एक्टिव केस
सीएमओ डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि जिले में अभी 24 एक्टिव केस है। जबकि टोटल 83 केस हो चुके हैं। इसमें 56 की रिकवरी हो गई है तो वहीं 3 की मौत भी हुई है। शनिवार को पानीपत के एक युवक की कोरोना से डेथ हुई है उस केस को अभी तक जिले में नहीं जोड़ा गया है।

4 अस्पताल कर सकते हैं इलाज : सीएमओ
सीएमओ डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि 4 अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मामलों का इलाज कर सकते हैं। इसके लिए विभाग ने उनके अस्पताल की जांच की जा चुकी है। इन 4 अस्पतालों में सिग्नेस अस्पताल, प्रेम अस्पताल, पार्क अस्पताल और रविंद्रा अस्पताल शामिल है। सेक्टर-13,17 का युवक पॉजिटिव मिला है। वह जिले का पहला केस होगा जिसका निजी अस्पताल में इलाज चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static