भाजपा और कांग्रेस ने 5 रुठों को मनाया, अब भी 65 बागी चुनावी मैदान में...दीपेंद्र को 12 नाम वापसी की उम्मीद

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 05:36 PM (IST)

अंबालाः हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन वापसी का आज अंतिम दिन है, शाम 3 बजे तक प्रत्याशी अपना नाम वापिस ले सकते हैें।  कांग्रेस और भाजपा बागी नेताओं को मनाने में जुट गई हैं। टिकट न मिलने से नाराज  69 नेताओं ने निर्दलीय नामांकन किया है। ये संख्या सूबे की 90 सीटों पर इतनी ज्यादा है कि पूरा चुनावी समीकरण बदल सकता है। वहीं बता दें कि इन 69 नेताओं में कांग्रेस के 36 तो वहीं भाजपा के 33 नेताओं ने नामांकन किया था। 

इस बीच मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस 3 उम्मीदवारों का नामांकन वापिस करवाने में सफल हुई है। इसके अलावा भाजपा ने भी 2 नेताओं को नाम वापसी के लिए मना लिया है। वहीं नाम वापसी की लिस्ट में इंद्री विधानसभा सीट से लोकतंभ सुरभा पार्टी के उम्मीदवार पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने अपना नाम वापिस ले लिया है। सैनी ने कहा कि समाज के लोगों के कहने पर यह फैला लिया गया है। 

कांग्रेस को 12 नाम वापसी की उम्मीद

वहीं कांग्रेस में भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा और दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा नेताओं को मनाने में जुटे हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने अबंला पहुंचकर निर्दलीय उम्मीदवार हिम्मत सिंह और जसबीर मलोर का नामांकन वापिस करवा दिया है। इसके अलावा शाहाबाद से निर्दलीय प्रत्याशी एवं कांग्रेस नेता प्रेम हिंगाखेड़ी ने दीपेंद्र के कहने पर नाम वापिस ले लिया है। अब वह शाहबाद कांग्रेस प्रत्याशी रामकरण काला को समर्थन देंगे।भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारे अधिकांश नेता पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में नाम वापस लेने के लिए सहमत हो गए हैं। वही दीपेंद्र का कहना है कि आज कम से कम 12 नेता अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

बिप्लब देब 3 नेताओं से मिलेंगे

भाजपा के प्रदेश चुनाव सह प्रभारी बिप्लब देब रणधीर कापड़ीवास (रेवाड़ी), संतोष यादव (अटेली) और शशि रंजन परमार (तोशाम) से मिलेंगे। उन्होंने तीनों नेताओं को कॉल की और नामांकन वापस लेने का आग्रह किया।

इसके अलावा, पानीपत शहरी सीट से कांग्रेस की बागी रोहिता रेवड़ी को मनाने के लिए ग्रामीण सीट से भाजपा उम्मीदवार महिपाल ढांडा पहुंचे। उन्होंने रेवड़ी से नामांकन वापस लेकर भाजपा को समर्थन देने की बात कही। यहां रोहिता रेवड़ी ने ढांडा को दोटूक जवाब दिया कि हम जीत रहे हैं, नामांकन वापस नहीं लेंगे।  

इन नेताओं ने लिया नाम वापिस

  • शाहाबाद से निर्दलीय प्रत्याशी एवं कांग्रेस नेता प्रेम हिंगाखेड़ी ने दीपेंद्र के कहने पर नाम वापिस ले लिया है। अब वह शाहबाद कांग्रेस प्रत्याशी रामकरण काला को समर्थन देंगे
  • सोमवार सुबह मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सोनीपत में पूर्व मंत्री कविता जैन और उनके पति राजीव जैन को मना लिया है। जिसके बाद राजीव जैन ने नामांकन वापस ले लिया।
  • भिवानी जिले की बवानी खेड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस के बागी रामकिशन फौजी ने नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप नरवाल को समर्थन दिया है।
  • महेंद्रगढ़ जिले की नांगल चौधरी विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार सतीश सैनी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार अभय सिंह यादव को समर्थन दिया है।
  • महेंद्रगढ़ जिले की अटेली विधानसभा सीट पर कांग्रेस के बागी हेमंत शर्मा ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने यहां भाजपा उम्मीदवार आरती राव को समर्थन दिया है।
  • नारनौल में भाजपा से बागी भारती सैनी ने भी नामांकन वापस ले लिया है। एक दिन पहले नायब सैनी उन्हें मनाने के लिए गए नारनौल गए थे, लेकिन भारती सैनी ने उन्हें बैरंग लौटा दिया था।
  • हिसार में भाजपा की महिला मोर्चा की पूर्व प्रधान गायत्री देवी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की मौजूदगी में कांग्रेस जॉइन कर ली है।
  •  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static