यमुनानगर : डेंगू के 52 मामले, 4718 लोगों को दिए गए नोटिस

10/12/2021 10:35:51 AM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता):  यमुनानगर में आज डेंगू के 10 और नए मामले सामने आए जिसके बाद यमुनानगर में डेंगू से प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है। यह सिर्फ सरकारी आंकड़ा है। वास्तव में डेंगू प्रभावित मरीजों की संख्या इससे कई गुना अधिक है। सभी निजी अस्पतालों व सरकारी अस्पतालों में डेंगू के मरीज दाखिल है।हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को यह निर्देश जारी किए हुए हैं कि डेंगू का मामला सामने आने पर जिला स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया जाए लेकिन इसके बावजूद कई अस्पताल इसमें लापरवाही बरत रहे हैं, जिसके चलते सही आंकड़े सामने नहीं आ रहे।  

जिले में जहां अभी तक 4718 घरों व सरकारी कार्यालयों को डेंगू का लारवा बढ़ाने में दोषी पाया गया है, उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं।  आम लोगों को डेंगू के खिलाफ जागरूक करने का अभियान भी चलाया जा रहा है। यमुनानगर के 38 सरकारी कार्यालयों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चेक किया जिसमें से तीन विभाग डेंगू को बढ़ावा देने में शामिल नजर आए, जहां पानी खड़ा पाया गया जिसमें डेंगू का भारी लारवा मिला। इसी तरह 285 लोगों की पानी की  टंकी में डेंगू का लारवा मिला है, वही 507 गमलों में डेंगू का लारवा पाया गया है। 

सीएमओ विजय दहिया ने बताया जिला के शहरी व ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न टीमें जहां लोगों को जागरूक कर रही हैं। वहीं डेंगू का लारवा मिलने पर उसे नष्ट किया जा रहा है और लोगों को इसके लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक यमुनानगर जिला में 52 डेंगू के मरीज रिपोर्ट हुए हैं जबकि यमुनानगर के सरकारी अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए विशेष वार्ड बनाया गया है, जहां 15 मरीज दाखिल है।
 
   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static