दर्दनाक सड़क हादसा, डंपर के नीचे दबा सवारियों से भरा ऑटो, 7 की मौत, कई घायल

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 10:39 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): पुन्हाना होडल मार्ग पर गांव मंढियाकी मोड पर ऑटो व डंपर की भिड़ंत में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई तथा 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत पुन्हाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद  नलहड के मेडिकल कॉलेज के  लिए रेफर कर दिया। घटना की सूचना पर बिछोर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई में जुट गई। शुरुआत में केवल दो मृतकों की ही पहचान हो पाई है।  पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर शिनाख्त के  लिए मांडी खेड़ा के जिला अस्पताल भिजवा दिया है।

डंपर की टक्कर से पलटा ऑटो, नाले में दबने से लोगों की हुई मौत

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब तीन बजे पुन्हाना से सवारी लेकर एक ऑटो (थ्री व्हीलर) होडल के लिए चला। ऑटो में करीब 11 सवारियां बताई जा रही थी।  मढियाकी मोड के पास पहुंचते ही सामने से आ रहे एक डंपर ने ऑटो में टक्कर मार दी। टक्कर के बाद ऑटो  अनियंत्रित होकर सड़क  के साथ बने नाले में पलट गया और ऊपर से डंपर भी ऑटो के ऊपर पलट गया। कीचड़युक्त कच्चे नाले में दबने के कारण 7 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आस पास के ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और डंपर  के नीचे दबी सवारियों को निकालने की कोशिश करने लगे। हादसा इतना भयानक था की ऑटो हाईवा डंपर के नीचे बदने से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।  हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और अपने स्तर पर फंसे हुए लोगों को निकालने लगे, लेकिन कामयाब नहीं होने पर ग्रामीणों ने क्रेन की सहायता से ट्रक को ऑटो से हटाकर यात्रियों को बाहर निकाला। आनन फानन में ग्रामीणों ने घायलों को अस्पताल तक पंहुचाया।

हादसे के 40 मिनट बाद मौके पर पहुंची बिछोर पुलिस

बिछोर थाना से मात्र चार सौ मीटर दूर हुए हादसे तक पहुंचने के लिए बिछोर पुलिस को 40 मिनट लग गए।  मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के बाद  पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन जब काफी देर बाद भी पुलिस नहीं आई तो मौके पर खडे ग्रामीण थाना पहुंचे और पुलिस को घटना के बारे में बताया। करीब 40 मिनट बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने अपने स्तर पर क्रेन बुलाकर ट्रक को हटाया और नाले में दबे यात्रियों को बाहर निकाला।

7 मृतकों में केवल दो लोगों की हो पाई शिनाख्त

 हादसे में मारे गए 7 लोगों में से केवल दो लोगों की शिनाख्त हुई है। जिनमें एक तिरवाडा गांव निवासी हाकम तथा दूसरी एक स्कूल की अध्यापिका राजकुमारी है। बताया जा रहा है कि हाकम किसी काम से होडल जा रहा था तथा मृतका राजकुमारी पुन्हाना के दल्लाबास गांव के  प्राइमरी स्कूल में अध्यापिका है, जो स्कूल की छुट्टी के बाद अपने घर होडल जा रही थी। हादसे के दौरान अध्यापिका राजकुमारी की गोद में उनकी दो वर्षीय पुत्री भी थी जो घायल अवस्था में  नल्हड के मेडिकल कॉलेज में दाखिल है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static