75 लाख सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का 14 फरवरी को होगा समापन, मुख्य अतिथि के रूप में मनोहर लाल करेंगे शिरकत

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 06:09 PM (IST)

गोहाना(सुनील): 75 लाख सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का 14 फरवरी को समापन होगा। इस अवसर पर सीएम मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। साथ ही उनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में कृषि मंत्री जेपी दलाल भी शामिल होंगे। साथ ही इस कार्यक्रम की अध्यक्षता बाबा राम देव करेंगे। इस दौरान 15 से 20 हजार छात्र-छात्राएं एक साथ सूर्य नमस्कार करेंगे। यह जानकारी हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डॉ जयदीप आर्य ने दी।

बता दें कि सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के समापन समारोह के सफल आयोजन को लेकर हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डॉ जयदीप आर्य की अध्यक्षता में बीपीएस महिला विश्वविद्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में चेयरमैन डॉ० आर्य ने विस्तार से पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में प्रदेशभर में 11 जनवरी से 14 फरवरी तक सूर्य नमस्कार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके लिए 75 लाख सूर्य नमस्कार का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के समापन समारोह के सफल आयोजन के लिए सहयोग की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार की शुरुआत स्वामी विवेकानंद की जयंती के पूर्व दिवस पर किया गया और समापन के लिए स्वामी दयानंद की जयंती के पूर्व दिवस का चयन किया गया है। उन्होंने हर प्रकार की व्यवस्थाओं को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए।

इस मौके पर आयुष विभाग हरियाणा के सहायक निदेशक डॉ. वंदना,डीसीपी मयंक गुप्ता, हरियाणा योग आयोग के रजिस्ट्रार डॉ० हरीश चंद्र, प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रियंका, योग आयोग के सदस्य डॉ० कुलदीप सिंह, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ० सतपाल, डॉ० संजय, डॉ० रजनीश वर्मा, डॉ० सुषमा, विकास राणा, योगेश चन्द्र सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static