सावधान! गुरुग्राम की आनाज मंडी में 9 सब्जीवाले मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 10:08 AM (IST)

गुरुग्राम(मोहित)- लॉक डाउन 3 .0 की शुरुवाती दौर में ही कोरोना ने  स्वास्थ्य विभाग को अपना आइना दिखा दिया है। गुरुग्राम के खांडसा रोड स्थित अनाज मंडी से कलेक्ट किए गए 54 सेम्पल में से 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है तो वहीं राजीव नगर और सेक्टर 80 से 2 मरीज मिले है। एक दिन में 11 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। 

कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलो को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने ऑड ईवन प्रणाली में खांडसा मंडी के आढ़तियों और सब्जी विक्रेताओ का सेम्पल कलेक्ट कर लैब में भेजा था  जिसमे से 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। इन संक्रमित लोगों मे से कुछ आढ़ती आजादपुर मंडी से सब्जियां खरीदते हैं तो वही इनके कुछ नौकर और गली में सब्जी बेचने वाले लोग भी यहां से सब्जी खरीदते थे। स्वास्थ्य विभाग सभी संक्रमित मरीजों को गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज कर रहा है।वही स्वास्थ्य विभाग ने लोगो से अपील किया है की सब्जी खरीदते समय सावधानी बरते क्योकि आपकी एक गलती आपके और आपके परिवार के लिए खतरनाक हो सकती है। 

लॉक डाउन 3 .0 में जिला प्रसासन द्वारा दिया गया छूट में पहले दिन ही लोग अपनी मनमानी करते दिखे है गुरुग्राम की बाजारों में लोगो ने  सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धजिया ।वही आकड़ो पर नजर डाले तो  जिले में अभी तक कोरोना संक्रमित के 84 मामले आ चुके है जिसमे से  34 लोग अपना इलाज सरकारी और निजी अस्पताल में करवा रहे है तो वहीं 49 लोग इस बीमारी को मात देकर अपने घर  लौट चुके है। लेकिन आज का आकड़ा देकर लोगो को सचेत रहने की जरुरत है किसी भी ब्यक्ति से मिलते समय सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का विशेष ध्यान देना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static