नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, क्राइम ब्रांच टीम ने 3 को किया गिरफ्तार

8/4/2020 9:25:10 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो): साइबर सिटी में एक बार फिर से नकली नोटों के गिरोह का खुलासा होने से हड़कंप मच गया है। यहां की क्राइम ब्रांच सेक्टर-10 की टीम ने 100 एवं 200 रुपये के नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। टीम ने इस मामले में न्यू पालम विहार इलाके से तीन आरोपितों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से नोट छापने में प्रयोग किए जाने वाले दो प्रिंटर, दो कटर, एक स्केल व छापे गए कुल 19 हजार 100 रुपये के नकली नोट बरामद किए गए।

नोटों को छापने के बाद तीनों एक हजार रुपये के असली नोट के बदले पांच हजार रुपयों के नकली नोट देने का लालच लोगों को देते थे। आरोपितों की पहचान झज्जर जिले के गांव गौछी निवासी संजीव, रितिक एवं सोनीपत जिले के गांव माहरा निवासी भविष्य के रूप में की गई। सभी को सोमवार दोपहर अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया।

रविवार को क्राइम ब्रांच सेक्टर-10 की टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार को सूचना मिली कि न्यू पालम विहार के साहिब कुंज इलाके में एक कमरा किराये पर लेकर तीन युवक नकली नोट छापते हैं और आगे एक हजार असली नोट के बदले पांच हजार रुपये के नकली नोट देते हैं। इसके बाद एक टीम गठित की गई। एक व्यक्ति को बोगस ग्राहक बनाकर कमरे में भेजा गया। पुलिसकर्मी सादे लिबास में आसपास तैनात हो गए थे। बोगस ग्राहक के पहुंचते ही तीन युवक बातचीत करने लगे। उन्होंने 500-500 के दो असली नोट तीनों युवक को दिए।

इसके बाद जैसे युवकों ने उन्हें पांच हजार रुपये के नकली नोट दिए, वैसे ही पुलिस को इशारा किया और मौके पर टीम के अन्य सदस्यों ने पहुंचकर तीनों को दबोच लिया। पुलिस इस मामले में तीनों से पूछताछ कर रही है आरोपितों ने बताया कि नौकरी जाने के बाद यूट्यूब से देखकर उन्होंने नकली नोट बनाने की प्रक्रिया शुरू की अभी तक इन तीनों ने कितने नकली नोट छापे और बाजार में चलाए इसकी जांच पुलिस कर रही है


Edited By

vinod kumar

Related News