गुरूग्राम का एक सरकारी स्कूल, जहां एडमिशन के लिए लगी है लंबी कतार (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 05:20 PM (IST)

गुरुग्राम(मोहित कुमार): गुरूग्राम में जहां सरकारी स्कूलों से छात्रों की संख्या लगातार घट रही हैं तो वहीं शहर में एक ऐसा भी सरकारी स्कूल हैं जहां बच्चों के एडमिशन के लिए अभिभावकों को लंबी कतारों में लगाना पड़ रहा है। बात गुरूग्राम के एक मात्र इंग्लिश मीडियम स्कूल गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी की जहां पर बच्चों के दाखिले के लिए लंबी-लंबी लाइनों में खड़ा होना पड़ रहा है।

PunjabKesari, government, school, admission, engaged

शहर का एक मात्र सरकारी इंगलिश मीडियम स्कूल होने के कारण बच्चों की संख्या 1 हजार से ज्यादा हैं और पूरी पढाई इंग्लिश मीडियम में होने के कारण स्कूल में एक हजार ज्यादा बच्चों के रिर्टन टेस्ट के लिए आवेदन आए हुए हैं जिनके लिए इंटरव्यू 11 अप्रैल को होना हैं।

PunjabKesari, government, school, admission, engaged

बता दें कि इस स्कूल में बच्चों को दाखिला प्राईवेट स्कूलो की तर्ज पर रिर्टन टैस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होता हैं तो वही टीचरों की ज्वाईनिंग भी चण्डीगढ में टेस्ट पास करने के बाद की जाती हैं ताकि बच्चो के भविष्य के साथ किसी तरह का कोई खिलवाड़ ना हो सके। गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चे देश भर में प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के साथ नंबर वन पर रहते हैं साथ ही पिछले साथ एक कार्यक्रम के तहत इस सरकारी स्कूलों के 5 बच्चे जापान की विजिट भी कर चूके हैं।

PunjabKesari, government, school, admission, engaged

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static