जसाना हत्याकांड: भाई ही निकला हत्या का मास्टरमाइंड, साले संग मिलकर रची थी हत्या की साजिश

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 08:15 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): जसाना दोहरे हत्याकांड ने एक नया मोड़ ले लिया है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि मोनिका के भाई ब्रह्मजीत ने ही अपनी बहन और जीजा की हत्या करवाई थी। पुलिस रिमांड में 14 अगस्त को पकड़े गए 4 आरोपियों से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि इस हत्या की साजिश मोनिका के भाई बृह्मजीत ने रची थी। आरोपी ब्रह्मजीत को उसके गांव जसाना से आज गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूछताछ के दौरान ब्रह्मजीत ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि उसके जीजा मृतक सुखबीर के पास उसकी पत्नी की आपत्तिजनक फोटो थी जिसके चलते घर में लड़ाई झगड़ा भी हुआ था। झगड़े से तंग आकर ब्रह्मजीत ने अपने साले विष्णु के साथ मिलकर अपने जीजा और बहन की हत्या की साजिश रची। बता दें कि फरीदाबाद पुलिस ब्रह्मजीत के साले विष्णु और उसके तीन अन्य साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस प्रवक्ता एसीपी धारणा यादव ने प्रैस वार्ता के दौरान वारदात के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गई 2 देसी कट्टा, 1 पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस और एक चोरी की मोटरसाइकिल मेरठ शहर के पास मेन रोड पर झाड़ी में से आरोपियों की निशानदेही पर बरामद की हैं। दूसरी मोटरसाइकिल पास ही दूसरी गाड़ी में मिली और यह उन्होंने मेरठ के थाना परतापुर एरिया से चोरी की थी।

आरोपी विष्णु के घर से सैमसंग फोन,एक चैन सोना और 1200 रुपए बरामद किए गए। आरोपी कुलदीप से 1 जोड़ी झुमका सोना, एक चांदी की चेन, 1000 रुपए जोकि कंकर खेड़ा मेरठ में उसके बहन के ससुराल से बरामद किए गए। आरोपी सोनू से एक लूटा हुआ लैपटॉप, एक मोबाइल फोन, सिम कार्ड के साथ 2000 बरामद किए गए। आरोपी जतिन से 1 जोड़ी झुमका डकैती के 2000 और वारदात में पहने हुए कपड़े बरामद किए गए इसके साथ ही उसके खुद का ओप्पो का मोबाइल और सिम भी बरामद की गई।

ब्रह्मजीत के साले विष्णु ने वारदात के 15 दिन पहले ही वारदात में प्रयोग किया गया असला अपने जीजा ब्रह्मजीत को लाकर दिया था और वारदात वाले दिन ब्रह्मजीत ने यह असला वापस विष्णु को दे दिया और ब्रह्मजीत के घर पर होने की खबर भी ब्रह्मजीत ने विष्णु को दी थी। इसके बाद  11 अगस्त को मोनिका और उसके पति सुखबीर की हत्या कर दी थी।

पुलिस इस मामले में 4 लोगों को पहले ही गिर तार कर चुकी है। एसीपी क्राईम अनील यादव ने बताया कि आरोपी ब्रह्मजीत मृतक मोनिका का भाई है। मृतक मोनिका और सुखबीर की हत्या, विष्णु ने अपने उपरोक्त साथियों के साथ योजना के अनुसार वारदात को अंजाम दिया था। पूछताछ पर मुख्य आरोपी विष्णु ने बताया कि उसकी बहन की कुछ फोटोग्राफ्स मृतक सुखबीर के पास थी।  जिसको लेकर मृतक सुखबीर, आरोपी विष्णु की बहन (मोनिका की भाभी) को ब्लैकमेल कर रहा था। जिसके चलते आरोपी विष्णु ने अपने उपरोक्त तीन साथियों सहित मिलकर मोनिका और सुखबीर की योजना के तहत हत्या कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static