भाजपा सरकार खाद माफियाओं से मिलकर किसानों को लूट रही : अभय

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 12:17 PM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय): इनैलो प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि बरसात के आने से किसान बेहद खुश हंै लेकिन फसल के लिए बेहद जरूरी खाद न मिलने से भाजपा गठबंधन सरकार से बेहद दुखी हैं। 

प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार किसान और मजदूर विरोधी है, इसका सबसे बड़ा जीता जागता उदाहरण है कि जहां सरकार प्रदेश के अन्नदाताओं को खाद उपलब्ध नहीं करवा रही, वहीं धान की फसल की सरकारी खरीद बंद हुए 2 महीने बीत चुके हैं लेकिन मजदूरों को आज तक उनकी मजदूरी तक नहीं दी गई है। 

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान प्रदेश में खाद की भारी किल्लत पर इनैलो द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कृषि मंत्री ने सदन में बयान दिया था कि प्रदेश में डी.ए.पी. और यूरिया की कोई कमी नहीं है। यह जगजाहिर है कि सरसों और गेहूं की बिजाई से लेकर अब तक पूरे प्रदेश के किसान विपरीत परिस्थितियों में भी हर जिले में खाद के लिए महिलाओं और बच्चों समेत लाइन में खड़े हैं लेकिन खाद नहीं मिल रहा है। 

भाजपा गठबंधन सरकार के पर्याप्त मात्रा में खाद की उपलब्धता के दावे खोखले साबित हुए हैं। चौटाला ने कहा कि किसानों को जो खाद सोसायटियों में मिलना चाहिए था, वह खाद बाजार में ब्लैक में खरीदने पर मजबूर हंै। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static