पपला गुर्जर के नाम से दर्जनों फेसबुक ID और WhatsApp ग्रुप के जरिए करता था अवैध वसूली, गिरफ्तार

7/4/2020 7:03:11 PM

हथीन (ब्यूरो): हथीन उपमंडल के ग्राम रूपडाका निवासी एक युवक को राजस्थान की भिवाड़ी पुलिस ने भय दिखाकर अवैध वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। हथीन उपमंडल की उटावड़ थाना पुलिस से भी राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किए गए युवक की पृष्ठभूमि के बारे में पूछताछ की है। 

भिवाड़ी के एसपी अमनदीप सिंह ने बताया कि गिरफ्तार एक दर्जन फेसबुक आईडी और व्हाट्सएप ग्रुप बना रखे थे। उक्त फेसबुक अकाउंट्स पर कुख्यात बदमाश से संबंधित सामग्री एवं हथियारों के फोटो अपलोड करके लोगों में भय बनाया जाता और उसके बाद अवैध वसूली की जाती रही है। 

एसपी ने बताया कि पिछले सात महीने से यह सिलसिला चल रहा था। व्हाट्सएप ग्रुप एसपी के नाम से बना रखा था, जिसमें एस का मतलब शक्ति और पी का मतलब पपला बताया जाता था। शक्ति पपला का गुरु था, जिसकी हत्या हो चुकी है। फेसबुक आईडी महाकाल, विक्रम गुर्जर उर्फ पपला, पपला गुर्जर खरौली आदि नामों से बना रखी थीं। उसके व्हाट्सएप ग्रुप में 100 के लगभग जुड़े पाए गए। राजस्थान पुलिस को मुखबिर खास से सूचनाएं मिली और उनके आधार पर रूपडाका हथीन निवासी अरबाज को गिरफ्तार कर लिया।

उसके साथियों के नाम भी पुलिस को पता लग गए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए भी दबिश दी जा रही है। यह भी पता किया जा रहा है कि उक्त गिरोह के पपला गुर्जर गिरोह से कोई संबंध हैं अथवा नहीं। अरबाज की गिरफ्तारी के बाद राजस्थान की फूलबाग थाना पुलिस ने हथीन उपमंडल के उटावड़ थाना प्रभारी अब्बास खान से स पर्क साधा और अरबाज की पृष्ठभूमि के बारे में पता किया। थाना प्रभारी अब्बास खान ने बताया कि उनके थाना में अरबाज के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज होना नहीं पाया गया है।


Shivam

Related News