अवैध हथियारों के साथ ATM काटने जा रहे थे आरोपी, मुठभेड़ में पुलिस पर की फायरिंग, दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 03:29 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): जिले में अपराध की रोकथाम व बदमाशों की धरपकड़ के लिए चलाए गए अभियान के दौरान निरीक्षक नरेश कुमार अपराध जांच शाखा नूंह के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एटीएम काटने व लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्यों को सुनहेड़ा बॉर्डर से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करने के साथ ही उनके ऊपर गाड़ी चढ़ाने का भी प्रयास किया, जिसमें 2 पुलिस कर्मचारी जख्मी हो गए। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक देसी कट्टा सहित दो जिंदा रौंद व बिना नंबर की स्विफ्ट कार बरामद की है। बिछोर थाना पुलिस ने सीआईए टीम की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं सहित आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।   

 

गुप्ता सूचना के आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी कर बदमाशों को किया गिरफ्तार 

 

दरअसल सीआईए की टीम जुरहेडा रोड पर गश्त के लिए पर मौजूद थी। उसी समय टीम को गुप्त सूचना मिली कि एटीएम काटने और लूटपाट करने वाले बदमाश अवैध हथियारों के साथ घूम रहे हैं। आरोपी किसी वारदात को अंजाम देने के बाद बिना नंबर की स्विफ्ट व दिल्ली रजिस्ट्रेशन नंबर की ब्रेजा कार में सवार होकर राजस्थान की ओर से सुनहेड़ा नाका की तरफ अपने गांव में जा रहे हैं। इस सूचना पर सीआईए टीम ने तुरंत सुनहेड़ा बॉर्डर पर नाकाबंदी की। कुछ देर बाद पुलिस को एक स्विफ्ट कार व ब्रेजा कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने जब गाड़ी चालक को रुकने का इशारा किया तो कार में बैठे व्यक्ति ने पुलिस कर्मचारियों पर अवैध हथियार से फायर करना शुरू कर दिया। फायरिंग होते ही पुलिस ने सूझबूझ से अपनी जान बचाई। यही नहीं कार चालक ने पुलिस पार्टी पर गाड़ी चढाने का प्रयास भी किया। इस पूरी घटना के दौरान दो पुलिस कर्मचारियों को चोटें आई हैं।

 

स्विफ्ट चालक की गिरफ्तारी के बाद फायरिंग करते हुए भागे ब्रेजा चालक

 

पुलिस कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत से कार में बैठे दोनों आरोपियों को काबू लिया। इस दौरान ब्रेजा कार में बैठे आरोपी पुलिस पार्टी पर फायर करते हुए कार सहित राजस्थान के जीरा हेड़ा गांव की ओर भाग गए। सीआईए पुलिस टीम ने ब्रेजा कार का भी पीछा किया, लेकिन आरोपी चकमा देकर भागने में कामयाब रहे। स्विफ्ट कार से काबू किए गए दोनों आरोपियों की पहचान हसीन निवासी शिकरावा व जाबिद निवासी लडमाकी के रूप में हुई है। आरोपी हसीन के कब्जे से पुलिस ने अवैध देशी कट्टा, दो जिंदा रौंद व एक खाली खोल बरामद किया है। काबू किए गए आरोपियों ने भागने वाले आरोपियों की पहचान भी पुलिस को बता दी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static