लव जिहाद को लेकर सरकारी दावों का भंडाफोड़ करने पर एक्टिविस्ट को मिली जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 02:15 PM (IST)

पानीपत(सचिन):  लव जिहाद के मुद्दे पर सरकारी दावों का भंडाफोड़ करने पर आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर को जान से मारने की धमकी मिली है । समालखा पुलिस ने नामजद आरोपी के विरुद्ध ऑफिस में घुस कर धमकी देने का मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

आरटीआई एक्टिविस्ट एवं श्रमिक नेता पीपी कपूर ने बताया कि वे 4 मार्च की सुबह  करीब 11 अपने कार्यालय में बैठे थे ।तभी नगरपालिका दफ्तर के पीछे रहने वाला करीब 60 वर्षीय महेंद्र जाट उनके ऑफिस के शीशे के गेट को खोल कर घुसा व जान से खत्म करने की धमकियां देने लगा । धमकी दी कि लव जेहाद बारे फिर कभी आरटीआई लगाई या खुलासा किया तो तेरी जान की खैर नहीं, तुझे छोड़ूंगा नहीं । लोगों के आने पर आरोपी अपशब्द व अपमानजनक शब्द बोलते हुए चला गया । इस घटना की रिकॉर्डिंग कपूर के ऑफिस पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई । कपूर ने सीसीटीवी फुटेज सहित समालखा पुलिस को शिकायत दे कर दोषी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की ।इस पर पुलिस ने धारा 452,506 आईपीसी के तहत आरोपी महेंद्र जाट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

कपूर ने बताया कि उन्होंने 3 मार्च को आरटीआई से लव जेहाद पर हरियाणा सरकार के दावों पर  मीडिया में बड़ा भंडाफोड़ कर पिछले 3 वर्षों में 6जिलों में कथित लव जेहाद के सिर्फ 4 केस दर्ज होने व इनमें 2केस झूठे पाए जाने,एक केस में आरोपी कोर्ट से बरी होने व एक केस कोर्ट में विचाराधीन होने का बड़ा खुलासा किया था ।गौर तलब है कि कथित लव जेहाद को बहुत बड़ी समस्या बताते हुए इसकी रोकथाम बारे हरियाणा सरकार विधान सभा के चालू सत्र में कानून बनाने जा रही है ।

हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static