भिवानी के बाद फरीदाबाद के इस गांव में सुबह-शाम बजेगा राष्ट्रगान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 06:45 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): भिवानी जिले के गांव ढाणा नरसान में विश्व पर्यावरण दिवस पर गांव में सुबह-शाम राष्ट्रगान बजने और उसका सम्मान करने की शुरूआत की गई है, वहीं फरीदाबाद के गांव नंगला जोगियान में भी रोजाना सुबह-शाम लोग राष्ट्रगान की ध्वनि सुनेंगे और सम्मान में खड़े भी होंगे। विधिवत रूप से आज गांव में राष्ट्रगान बजने की सभी औपचारिकताएं पूरी करने के साथ भिवानी के बाद फरीदाबाद के इस गांव में सुबह-शाम बजेगा राष्ट्रगान भी हो गई। इससे पहले इसी गांव के पड़ोसी गांव भनकपुर में सुबह और शाम के समय राष्ट्रगान बजने की परंपरा को शुरू किया गया था। 

आज विधिवत रूप से गांव में सुबह के समय राष्ट्रगान बजने का कार्यक्रम शुरू हुआ है। रोजाना सुबह 7:52 पर गांव में राष्ट्रगान बजेगा। पूरे गांव तक राष्ट्रगान का संदेश पहुंचाने के लिए गांव के खंभों पर कल ही लाउडस्पीकर लगा दिया गए थे। इससे पूर्व 4 महीने पहले पड़ोसी भनकपुर गांव में भी राष्ट्रगान बजाना शुरू हुआ था।

गांव के सरपंच गुलशन ने बताया कि उन्हें आज बहुत खुशी हो रही है कि उन्होंने अपने गांव में राष्ट्रगान बजाने की सोची थी आज वह पूरी हो गई है। गांव में रहने वाले रिटायर्ड फौजी राजवीर ने बताया कि गांव में सुबह के समय राष्ट्रगान और शाम के समय गायत्री मंत्र बोला जाएगा। यह गांव और देश के लिए बहुत अच्छी शुरुआत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static