कृषि मंत्री ने लिया सरसों खरीद का जायजा, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Apr 18, 2020 - 10:43 AM (IST)

रोहतक(दीपक)- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है व यहां का किसान देश की आत्मा है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश का किसान हमारा अन्नदाता है । प्रदेश के किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। कृषि मंत्री शुक्रवार को रोहतक जिले की कलानौर की अनाज मंडी में सरसों खरीद व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण के लिए कृत संकल्प है और प्रदेश सरकार किसानों के सरसों की उपज का एक-एक दाना खरीदेगी।

कृषि मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए सरकार ने व्यवस्था अनुसार विभिन्न खरीद केन्द्र बनाए हैं और इन खरीद केन्द्रों पर सरसों खरीद का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकारी एजेंसियों द्वारा सभी किसानों की फसलका एक-एक दाना खरीदा जाएगा। उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि सरसों खरीद के तीन दिन के अंदर ही किसानों द्वारा बेची गई सरसों का पैसा उनके खाते में डाल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते अनाज मंडियों में उचित दूरी के अनुसार सरसों की ढेहरिया लगाई गई है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए किसान उचित दूरी बनाकर अपनी फसल की बिक्री कर सके।

इस दौरान इस दौरान किसानों ने कृषि मंत्री के समक्ष बार दाने व पीने के पानी की समस्या भी रखी  जिस पर कृषि मंत्री ने 1 घंटे के अंदर अंदर  सारी समस्या समाधान की बात किसानों को कहीं । कृषि मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाज मंडियों में जरूरत अनुसार सभी व्यवस्थाएं पूरी करें और किसानों की तमाम सुविधाओं का ध्यान रखें ताकि किसानों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static