कैंटर में छुपाकर रखी शराब की पेटियां बरामद, मोटे मुनाफे के लिए गुजरात ले जा रहा था आरोपी

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 08:48 AM (IST)

हिसार (ब्यूरो) : सदर थाना पुलिस ने हिसार-सिरसा मार्ग पर बगला रोड टी-प्वाइंट के पास शनिवार देर रात एक कैंटर रुकवाकर इनवर्टर की बैटरियों के बीच छुपाकर ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की 212 पेटियां बरामद कर गांव बालावास निवासी चालक संतलाल को गिरफ्तार किया। पेटियों में शराब की 2088 बोतलें और 1864 पव्वे हैं। सदर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी और आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस गश्त के दौरान सिरसा रोड पर तेजा मार्कीट के पास मौजूद थी। पुलिस को सूचना मिली कि एक चालक अपने कैन्टर में इन्वर्टर की बैटरियों के नीचे अवैध शराब छुपाकर कैन्ट की तरफ से आ रहा है। उसके बाद पुलिस ने बगला रोड टी-प्वाइन्ट पर नाकाबन्दी कर दी।

कुछ देर बाद एक कैन्टर आया। पुलिस कर्मियों ने टॉर्च की रोशनी से चालक को रुकने का ईशारा किया। तब चालक ने कैन्टर रोक दिया। पुलिस ने कैंटर चालक को काबू करके पूछा तो उसने खुद को बालावास निवासी संतलाल बताया। आबकारी विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में कैन्टर में लोड सामान को चैक किया। तब इन्वर्टर की बैटरियों के नीचे प्लास्टिक के सफेद कट्टों में अंग्रेजी शराब की 212 पेटी (2088 बोतल और 1864 पव्वे)मिले। चालक शराब संबंधी कोई दस्तावेज नहीं पेश कर सका। सदर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी व आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

गुजरात में दोगुना मुनाफा मिलता है
आरोपी ने शुरुआती पूछताछ में पुलिस को बताया कि यह शराब सैक्टर 27-28 से भरी है और इसको गुजरात पहुंचाना था। नियमानुसार शराब हरियाणा से बाहर नहीं ले जाई जा सकती। गुजरात में शराब की बिक्री प्रतिबंधित है और वहां शराब दोगुने रेट में बिकती है।

पुलिस को अब कैंटर मालिक की तलाश
पुलिस पूछताछ में कैंटर के ड्राइवर संतलाल ने बताया कि गाड़ी का मालिक सिवानी के पास के गांव रूपाणा का एक युवक है। बाद में पुलिस ने गाड़ी मालिक की तलाश में छापेमारी की, मगर वह हाथ नहीं लगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static