गुस्साए किसानों ने करनाल में हाईवे पर लगाया जाम, बोले- यूपी की धान के चलते नहीं हो रही खरीद

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 07:17 PM (IST)

करनाल: धान खरीद को लेकर सीएम सिटी करनाल में आज किसानों का गुस्सा फूट गया। गुस्साए किसानों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। करीब 20 मिनट तक किसानों ने सड़क पर बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों का आरोप है कि यूपी की धान के चलते स्थानीय किसानों को गेट पास नहीं दिए जा रहे हैं। वहीं प्रशासन का कहना है कि धान की वेरिफिकेशन करने के बाद ही किसानों को मंडी में गेट पास दिए जा रहे हैं। नेशनल हाईवे पर किसानों के जाम को देखते हुए प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

 

मंडी के बाहर घंटों इंतजार करने को मजबूर हुए किसान

 

किसानों का आरोप है कि पिछले तीन दिन से धान की खरीद सुचारू रूप से न होने के चलते उन्हें काफी परेशानी हो रही है। किसानों ने कहा कि मंडी में उन्हें गेट पास नहीं दिए जा रहे हैं। इस वजह से किसानों को घंटों तक धान के साथ मंडी के बाहर खड़े रहना पड़ रहा है। किसानों का कहना है कि उन्हें यह भी नहीं बताया जाता कि गेट पास क्यों नहीं काटे जा रहे हैं या गेट पास दिए जाने की शुरुआत कब होगी। इस वजह से मंडी में धान बेचने के लिए पहुंचने वाले किसानों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। किसानों ने बताया कि कई बार मंडी प्रशासन के सामने गुहार लगाने के बाद भी किसानों को हो रही परेशानी को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। इस वजह से उनके सामने जाम लगाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।

 

PunjabKesari

 

किसानों में जाम के चलते हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। हाईवे जाम होने की सूचना मिलते ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में मंडी सचिव सुंदर सिंह मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाकर जाम खुलवाया। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static