केजरीवाल सत्ता में आने से पहले कुछ ओर था, सत्ता हासिल करने के बाद कुछ ओर बन गया: अनिल विज

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 06:45 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी) : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हरियाणा में पीड़ितों के मसीहा माने जाने वाले नेता -पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी कभी भी चुनाव आने पर ही तैयारी नहीं करती, पूरा साल तैयारी करती रहती है। हमारे कार्यकर्ता कभी आराम नहीं करते। संगठन हमेशा कार्यकर्ताओं को कोई ना कोई काम देता रहता है। जिस प्रकार से पूरा साल पढ़ने वाले बच्चों को इम्तिहान के दिनों मे दिन रात पढ़ने की जरूरत नहीं होती, इसी प्रकार की ही हमारी पार्टी है। हमारे लिए चुनाव एक इवेंट है।

हमारी तैयारियां पूरी है, कार्यकर्ता तैयार है, हमारे आत्मविश्वास का यही कारण है। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 70 साल पहले अगर कांग्रेस स्वच्छता पर काम करती तो आज पूरा देश पूरी तरह से स्वच्छ होता, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद पर बैठते ही लाल किले से पहले भाषण में ही स्वच्छता मिशन की शुरुआत की। हर घर नल और नल से चल की बात कही, आयुष्मान कार्ड देकर गरीब को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज दिया, गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली बहन बेटियों की आंखों को हो रहे चूल्हे के धुएं से नुकसान को देख उज्ज्वला योजना चलाई, कांग्रेस शासन काल में हमारे सैनिकों पर हमले होते थे और श्रद्धांजलि देकर केवल औपचारिकता पूरी करने का रिवाज था, मोदी राज में दुश्मनों के घर में घुसकर हमारे सैनिक सफलता हासिल करते हैं। पूरा विश्व नरेंद्र मोदी को अपना नेता मानता है, ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री के ऑटोग्राफ लेने में अपना सम्मान मानते है। 

 जिस (केजरीवाल) पर आरोप है उसे सही जगह जाना भी चाहिए :विज


केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर विज ने कहा कि जिस पर आरोप है उसे सही जगह जाना भी चाहिए। अगर वह पाके-साफ थे तो उन्हें समय पर जाकर अपनी सफाई देने की जरूरत थी। वह व्यक्ति सत्ता में आने से पहले कुछ ओर बयान करता था, सत्ता हासिल करने के बाद कुछ ओर बन गया। उन्होंने कहा कि मैंने खुद उनके ट्वीट में पढ़ा था कि जांच में सहयोग करना चाहिए, लेकिन कथनी और करनी में उनकी जमीन आसमान का अंतर है। वह एक झूठे इंसान है। सत्ता में आने के बाद उनकी सच्चाई जनता के सामने आई है।

 गधे और घोड़े की तुलना नहीं की जा सकती : विज

इलेक्ट्रोल बॉन्ड को लेकर बोलते हुए विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जितने इलेक्ट्रोल बांड मिले हैं, भाजपा के सांसदों और राज्य में सरकारों के अनुपात अनुसार अन्य पार्टियों को मिले इलेक्ट्रोल बांड की गिनती करनी चाहिए, एक पैमाना बनाए जाने की जरूरत है, क्योंकि गधे और घोड़े की तुलना नहीं की जा सकती, इस पैमाने के हिसाब से भारतीय जनता पार्टी को मिला चंदा दूसरे अन्य दलों से काफी कम है।

  40 साल की राजनीति में मैंने आज तक इतनी बड़ी सुनामी नहीं देखी : विज

हरियाणा कैबिनेट मे फेरबदल को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा किए जा रहे कटाक्ष और आगामी चुनाव में भाजपा की हार को लेकर हुड्डा के बयानों के जवाब में विज ने कहा कि सपने लेने में किसी सरकार ने आज तक कोई टैक्स नहीं लगाया, ना ही सपनों की रिटर्न भरी जाती है, सपने कोई भी ले सकता है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 400 से अधिक सीटें लेकर प्रचंड बहुमत में केंद्र सरकार बनने जा रही है। मोदी के नाम का इतना बड़ा तूफान है कि बड़े से बड़े नेता सामने आने पर धराशाही हो जाएंगे। विज ने कहा कि मेरी 40 साल की राजनीति में आज तक इतना बड़ा तूफान मैंने कभी नहीं देखा। जिस प्रकार से आंधी में बड़े-बड़े पेड़ टूट कर गिर जाते हैं, इसी प्रकार से सभी दल धराशाही होंगे। उन्होंने कहा यह आंधी या तूफान नहीं बल्कि सुनामी है। क्योंकि हम बंद कमरे में राजनीति नहीं करते। लोगों में बैठकर जैसी बातें सुनने में आई है, 400 से अधिक सीटों वाली सरकार में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे।


नायब सैनी केवल मुझसे मिलने आए थे, इसमें कोई नई बात नहीं है : विज

 मुख्यमंत्री नायब सैनी के उनके निवास पर पहुंचने को लेकर उन्होंने कहा कि वह केवल मुझसे मिलने आए थे और यह मिलना जुलना सदा से होता आया है। पहले भी वह कई बार उनके निवास पर आ चुके हैं। इसमें कोई नई बात नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static