गोल्ड लेकर घर लौटने पर शूटर अनीश का जोरदार स्वागत, ढोल की थाप पर नाचा पूरा करनाल

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 04:32 PM (IST)

करनाल(विकास मेहला): करनाल के 15 वर्षीय अनीश भनवाला में कॉमनवेल्थ गेम्स में 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। अनीश ने सबसे छोटी उम्र में गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड बनाया। बेटे की जीत से परिवार में खुशी का माहौल है। आज करनाल पहुंचने पर अनीश का शहरवासियों ने जोरदार स्वागत किया। ढोल की थाप पर परिवार और शहरवासी जमकर नाचे और अनीश को आशीर्वाद देकर उसके उज्वल भविष्य की कामना की। 
PunjabKesari
10वीं के पेपर देकर कोरिया जाएगा अनीश
अनिश ने अपनी इस उपलब्धि को अपने माता-पिता की जीत बताया और उन्हें इस इसका श्रेय दिया। उसने कहा कि आगे अौर मेहनत की जरुरत है जोकि जारी है। अब अनीश का सपना अोलंपिक में गोल्ड लेकर आना है। अनीश ने बताया कि अब उसके 10वीं के पेपर हैं जो लगातार 3 तीन रहेंगे। उसके बाद उसे 21 कारीख को कोरिया में होने वाले वर्ल्ड कप में जाना है। 
PunjabKesari
बेटे की मेहनत रंग लाई
अनीश की जीत पर उसकी बहन, माता-पिता ने कहा कि उनके बेटे ने देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि अनीश की कड़ी मेहनत रंग लाई है। वह दिन-रात प्रेक्टिस करता था। अनीश के स्वागत के लिए राजनीतिक पार्टी के नेताओं के साथ जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम सहित पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम किए हुए थे। 
PunjabKesari
अनीश ने किया खेल मंत्री के ट्वीट का धन्यवाद
वहीं, अनीश ने खेल मंत्री के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उनका धन्यवाद किया। उसने कहा कि इससे खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ेगा अौर खेलों को भी बढ़ावा मिलेगा। साथ ही आने वाले समय में प्रदेश अौर देश को अौर मेडल मिलेंगे। उल्लेखनीय है कि खेल मंत्री अनील विज ने ट्वीट करके घोषणा की थी कि गोल्ड मेडल लाने वाले खिलाड़ी को डेढ़ करोड़, सिल्वर वाले को 75 लाख और ब्रोंज मेडल वाले खिलाड़ी को 50 लाख की राशि दी जाएगी। इसके साथ ही गोल्ड मेडल वाले खिलाड़ी को A, सिल्वर को B में और ब्रॉंज को C क्लास में सरकारी नौकरी दी जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static