18 घंटे तक गुल रही अंसल एसेंसिया सोसाइटी की बिजली

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 04:19 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): शहर की पॉश मानी जाने वाली सेक्टर-67 की अंसल एसेंसिया सोसाइटी के निवासियों को उस वक्त परेशानी का सामना करना पड़ा जब 18 घंटे तक सोसाइटी की बिजली गुल रही। शुक्रवार देर शाम को शुरू हुई बारिश के बाद यहां बिजली गुल हो गई जो शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे तक सुचारू हो पाई। इस दौरान 500 से भी अधिक परिवारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों का कहना है कि यहां मेंटीनेंस एजेंसी द्वारा वेक्यूम सर्किट ब्रेकर (वीसीबी) रूम की सर्विस कराने के नाम पर लोगों के साथ धोखा किया है जिसका नतीजा है कि उन्हें 18 घंटे तक अंधेरे में रहना पड़ा। वहीं मामले में जब सोसाइटी के आरडब्ल्यूए प्रधान गोविंद चौहान से संपर्क किया गया तो उनसे भी कोई बात नहीं हो पाई।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, सेक्टर-67 की असंल एसेंसिया सोसाइटी को बने एक दशक से अधिक का वक्त बीत चुका है। अधूरे कार्यों और बिल्डर की मनमानी को लेकर यह सोसाइटी लगातार विवादों में रही है। करीब दो वर्ष पहले तत्कालीन आरडब्ल्यूए प्रधान धर्मेंद्र तंवर द्वारा सोसाइटी की बिजली व्यवस्था को दुरुस्त कराए जाने के लिए न केवल बिजली निगम के अधिकारियों बल्कि तत्कालीन सीएम मनोहर लाल के तत्कालीन ओएसडी जवाहर यादव से भी बात की थी। इस मामले में बिजली निगम के अधिकारियों द्वारा सब स्टेशन बनाए जाने की बात कही थी जिसके लिए फंड पहले से ही बिजली निगम में जमा होने के बावजूद भी कार्य शुरू नहीं हो पाया था। वहीं, मामले में तत्कालीन ओएसडी जवाहर यादव ने भी लोगों को आश्वस्त किया था कि सोसाइटी में लोगों को न केवल बिजली कनेक्शन मिलने जल्द शुरू हो जाएंगे बल्कि बिजली कटौती की समस्या का भी समाधान होगा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

 

वहीं स्थानीय लोगों मोहित व साहिब सिंह अरोड़ा ने बताया कि यहां बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए स्थानीय निवासियों को फंड एकत्र किया गया था। इसके जरिए वीसीबी रूम को ठीक कराया जाना था ताकि बारिश के दौरान बिजली फाल्ट न आए। इस कार्य के लिए चार लाख रुपए खर्च किए जाने की बात कही गई थी। लोगों का आरोप है कि उन्हें बताया गया था कि कार्य पूरा हो गया है, लेकिन कल बारिश के दौरान जब बिजली फाल्ट आया और सोसाइटी की लाइट रिपेयर करने के लिए जब इलेक्ट्रीशियन को बुलाया गया तो पता लगा कि वीसीबी रूम की मरम्मत ही नहीं कराई गई है। वीसीबी रूम में अत्याधिक मॉइश्चर आया हुआ है जिसके कारण लाइन फाल्ट हो गई है। इस रूम के मॉइश्चर को सुखाने में करीब 18 घंटे का समय लग गया जिसके बाद यहां बिजली आपूर्ति सुचारू हो पाई। लोगों का कहना है कि वह करोड़ों रुपए के फ्लैट खरीदने के बाद भी मूलभूत सुविधाओं को लेकर तरस रहे हैं। मेंटीनेंस के नाम पर लिए जा रहे फंड का दुरुपयोग किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static