अरुण का वर्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता में चयन, सरकार से अार्थिक मदद की मांग

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2018 - 06:48 PM (IST)

रोहतक(प्रवीण धनखड़): कुश्ती और कबड्डी के बीच बहादुरगढ़ का पावर लिफ्टर अरुण देश और विदेश की पहचान बन चुका है। अरुण कुमार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 29 मेडल हासिल कर चुका है। साल 2014 में पावर लिफ्टिंग के सबसे बड़े इवेंट सुब्रतो क्लासिक वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था।
PunjabKesari
इस साल अरुण कुमार ने पावर लिफ्टिंग की जगह स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में डेब्यू किया और पहले ही प्रयास में नेशनल के दो सिल्वर पदक भी हासिल कर लिए। इस बार अरुण का चयन इंडोनेशिया में होने वाली वर्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता के लिए हुअा है, लेकिन इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अरुण के पास पैसे नही हैं। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार अरुण कुमार तीन बहनों में सबसे बड़ा भाई है। उसने पढ़ाई के साथ-साथ पावरलिफ्टिंग में अपनी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया। अरूण के पिता सीआरपीएफ में सिपाही हैं। अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए साल 2014 में अरुण ने ब्याज पर पैसे उठाए थे। घर और खेल का खर्च उठाने के लिए वे जिम में बतौर ट्रेनर काम भी करता है।
PunjabKesari
अरुण के परिजनों का कहना है कि बेटे की उपलब्धि पर सबको गर्व है। उन्होंने सरकार से 84 हजार रुपए अार्थिक मदद की मांग की है ताकि बेटा भारत के लिए इंडोनेशिया में खेल सके और देश का नाम रोशन करे।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static