अरविंद केजरीवाल व दुष्यंत चौटाला ने जारी किया जजपा का ‘जनसेवा पत्र 2019’

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 10:29 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): जननायक जनता पार्टी ने 111 वायदों के साथ जनसेवा पत्र के नाम से अपना घोषणा पत्र जारी किया है। जारी जनसेवा पत्र में पार्टी की ओर से सत्ता में आने और उम्मीदवारों के संसद में पहुंचने पर हर क्षेत्र में करवाए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी दी गई है। जनसेवा पत्र जारी करने के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और निवर्तमान सांसद दुष्यत चौटाला सहित गठबंधन के अनेक वरिष्ठ नेता मौजूद थे। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पार्टी ने अपने इस घोषणापत्र को जनसेवा पत्र 2019 नाम दिया है।

उन्होंने बताया कि जननायक जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के साथ ही साथ इसी वर्ष कुछ माह पश्चात होने जा रहे विधानसभा चुनाव भी जीतकर प्रदेश के आमजन की सेवा करने के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने बताया कि जनसेवा पत्र के मुख्य तौर पर 2 हिस्से हैं, पहले हिस्से में प्रदेश स्तर की घोषणाएं हैं और दूसरे हिस्से में राज्य के सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों के संदर्भ में अलग-अलग रूप से की गई स्थानीय घोषणाएं हैं।

दुष्यंत ने कहा कि इस दस्तावेज को तैयार करने से पूर्व आमजन के सुझाव लेने हेतु पार्टी की ओर से विशेष फोन नंबर और ई-मेल आई.डी. जारी की गई थी। तत्पश्चात पार्टी की 10 सदस्यीय कमेटी ने इन सुझावों के अलावा विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों, सामाजिक संस्थाओं, कर्मचारी संगठनों आदि से विचार-विमर्श कर यह जनसेवा पत्र तैयार किया। इस कमेटी के प्रमुख पूर्व उपकुलपति और लेखक अभय मौर्य थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static