किसानों से चौकी इंचार्ज ने ली रिश्वत, वीडियो वायरल होने पर एएसआई और मुंशी सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 06:59 AM (IST)

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा के जिला करनाल में किसानों से रिश्वत लेने के मामले में एएसआई और हेड कांस्टेबल (मुंशी) को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले को खुलासा तब हुआ जब किसान ने रिश्वतखोरी की स्टिंग की और वीडियो को वायरल कर दिया। रिश्वतखोरी का यह मामला जमीन से जुड़े विवाद का है, जिसमें किसान ने दूसरे पक्ष पर कार्रवाई करने गुहार लगाई थी, परंतु रिश्वत लेने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।
 

 

जिले के उपमंडल इन्द्री के कलसौरा गांव के किसान संदीप, कर्मबीर, दिनेश ने बताया कि उनकी जमीन पर कोर्ट की तरफ से स्टे है, जिसकी कॉपी पुलिस को भी दी गई है। इसके बावजूद दूसरे पक्ष के लोगों ने जमीन पर लगी गेहूं की फसल काट ली। किसान संदीप ने आरोप लगाते हुए बताया कि इस संबंध में हमने बयाना पुलिस चौकी के इंचार्ज राजिन्द्र सिंह से शिकायत की तो उन्होंने कई बार पैसों की मांग की। 

PunjabKesari, sandeep

संदीप ने बताया कि जब दूसरे पक्ष के लोग जबरन फसल काट रहे थे तो इसके विरोध में चौकी इंचार्ज को कार्रवाई करने को कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। बहुत मिन्नतें करने के बाद चौकी इंचार्ज ने हेड कांस्टेबल सुखचैन सिंह को साथ भेजा। वहां पर गेंहू की कटी फसल पकड़कर चौकी ले आए। इस दौरान चौकी इंचार्ज ने पैसे भी लिए, लेकिन बाद में आरोपियों के साथ मिली भगत करके फसल भी गायब करवा दी। उसने बताया कि चौकी इंचार्ज उन्हें धमकाता भी है कि वह उल्टा उनके खिलाफ ही कार्रवाई कर देगा।

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि कार्रवाई करने के लिए दो बार चौकी इंचार्ज को 10-10 हजार रुपये दिए। इसके अलावा हैड कांस्टेबल को भी दो हजार रुपए दिए, साथ ही इनकी वीडियो भी बनाते गए। पीड़ितों की मांग है कि जिन्होंने उनकी फसल को काटा है, उन पर भी कार्रवाई हो और जिन पुलिस कर्मचारियों ने पैसे लेकर भी कार्रवाई नहीं की, उन पर भी कानूनी कार्रवाई की जाए।

वहीं इस पूरे मामले का संज्ञान मिलने पर करनाल एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने बयाना पुलिस चौकी के इंचार्ज एएसआई राजिन्द्र सिंह और हेड कांस्टेबल सुखचैन सिंह को सस्पेंड कर दिया है। वहीं इंद्री डीएसपी मामले की जांच के लिए लगा दिया है, जांच के बाद वही रिपोर्ट सौपेंगे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static