जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग का सहायक रिश्वत लेते गिरफ्तार, आरोपी की जल्द होनी थी Promotion

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 11:53 AM (IST)

 

गन्नौर (कपिल): एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक को दस हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी अपने कार्यालय में नियुक्त चालक से पेंशन की फाइल तैयार करने की एवज में रिश्वत ले रहा था। आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में वीरेंद्र सिंह बतौर चालक कार्यरत हैं। वीरेंद्र सिंह सेवानिवृत्त होने वाले हैं। वह सेवानिवृत्ति के बाद विभाग से पेंशन लेने के लिए अपनी फाइल तैयार करा रहे थे ताकि सेवानिवृत्ति से पहले ही सभी कागजात तैयार किए जा सके। वीरेंद्र ने एसीबी को शिकायत दी कि पेंशन की फाइल तैयार करने के लिए कार्यालय में सहायक के पद पर नियुक्त प्रेम सिंह ने उनसे दस हजार रुपये की रिश्वत देने की मांग की। इसकी शिकायत उन्होंने ब्यूरो में की थी। शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए ब्यूरो रोहतक की एक टीम गठित की गई। इसमें इंस्पेक्टर भगत सिंह, एएसआई मंदीप, जगजीत, हवलदार संदीप, अशोक, राजेश को शामिल किया गया।

टीम शुक्रवार को कार्यालय में पहुंची। योजना के अनुसार शिकायतकर्ता वीरेंद्र रुपये लेकर आरोपी सहायक प्रेम सिंह के पास पहुंच गया और उसे रुपये दे दिए। उसने टीम को इशारा कर दिया। इस पर टीम ने कार्यालय परिसर से ही सहायक प्रेम को काबू कर लिया। कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद आरोपी का नागरिक अस्पताल में मेडिकल कराया गया। मामले में पूछताछ की जा रही है।


बताया जा रहा है कि गिरफ्तार सहायक प्रेमसिंह जल्द ही उप अधीक्षक के पद पर पदोन्नत होने थे। उनकी फाइल बनाकर मुख्यालय भेजी गई है। उनके जल्द पदोन्नति के आदेश आने थे। अब पदोन्नति पर भी संकट आ जाएगा। वहीं कार्रवाई के बाद विभाग में इसी को लेकर चर्चा होता रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static