बहादुरगढ़वासियों को वाटर ATM की सौगात, मिलेगी पानी की क्ल्लित से निजात

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 05:11 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ के रोहद गांव के लोगों को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक बडी सौगात मिली है। इस गांव में पहली बार वाटर एटीएम लगाया गय़ा है जिसका शुभारंभ जेएसएल ग्रुप चेयर प्रसन दीपीका जिंदल ने किया। वाटर एटीएम लोगों को समर्पित करते हुए उन्होंने लोगों को पानी का बेहतर ढंग से उपयोग करने  के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अाज विश्व में पानी के पीने की बेहत किल्लत है। जिसके चलते हम सभी को चाहिए की पानी की बर्बादी ना की जाए और उपयोग के अनुसार ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अगर हम एेसा करते हैं तो अाने वाली पीढ़ीयों को पानी पीने की समस्या से जूझना नहीं पढ़ेगा। 
PunjabKesari
गांव में वाटर एटीएम लगने से ग्रामीम बेहद खुश हैं, उनका कहना है कि इससे पहले उन्हें पानी लेने के लिए दूरदराज के क्षेत्रों में जाना पढ़ता था। कुएं व नलकूप का पानी ही इस्तेमाल किया जाता था। जो स्वच्छ नहीं था। ग्रामीण महिलाओं ने जेएसएल ग्रुप की ओर से लगाई गई। इस वाटर एटीएम के लिए दीपिका जिंदल का धन्यवाद भी किया। 
PunjabKesari
हम आपको बता दें कि यह वाटर एटीएम डिजिटल प्रणाली के तहत काम करेगी रोहद गांव के जमीनी पानी का टीडीएस लेवल करीब साढ़े हजार है। यहां पर लगाए गए फिल्टर और टीडीएस कंट्रोलर इसे पीने लायक बनाएंगे। ग्रामीण अपनी उपयोगिता के अनुसार पानी खरीद सकेंगे।
PunjabKesari
पीने के पानी की किल्लत वाले गांव में इस प्रकार की वाटर एटीएम लगाना बेहद सराहनीय कदम है। जिससे लोगों में होने वाली जल जनित बीमारियों से बचा जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static