गोरक्षक को मिली धमकी पर हिंदू संगठनों ने निकाली रैली, डीसी को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 08:36 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): गौतस्करों द्वारा गुडग़ांव के गोरक्षक मोनू मानेसर को दी गई धमकी पर हिंदू संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए गुडग़ांव में रैली निकाली। वहीं सीएम के नाम नाम डीसी को ज्ञापन सौंपते हुए मोनू मानेसर को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि जिला में किसी भी गोरक्षक को कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन की होगी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, गांव मानेसर निवासी मोहित उर्फ मोनू मानेसर बजरंग दल हरियाणा में गौरक्षा प्रमुख है। उन्हें 29 जनवरी को वॉट्सऐप पर ऑडियो कॉल कर धमकी दी गई थी। जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस को करते हुए केस दर्ज कराया था। इसके बाद बीती 31 जनवरी को वॉट्सएप पर वीडियो कॉल आई। वीडियो कॉल में एक व्यक्ति दो बड़े-बड़े चाकू लेकर बैठा था। उसने मोनू को कहा कि जिधर दुबकना है दुबक जा तेरे को छोडऩे वाला नहीं हूं। मैं कुरान की कसम खाता हूं। मोनू ने इसकी शिकायत मानेसर आईएमटी थाना में दी। पुलिस ने मोनू की शिकायत पर धमकी का केस दर्ज कर लिया है।

 

तीन दिन में दो बार मोनू मानेसर को धमकी मिलने पर हिंदू संगठनों के सब्र का बांध टूट गया। जिसके बाद शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व गोरक्षक गुडग़ांव के टैंक पार्क पर एकत्रित हुए और विरोध प्रदर्शन करते हुए रैली निकाली। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने सीएम मनोहर लाल के नाम ज्ञापन डीसी को सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि धमकी देने वालों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाए और मोनू मानेसर को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। यदि इलाके में किसी भी गोरक्षक के साथ कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन की होगी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि गौ-तस्करों द्वारा इस तरह खुलेआम धमकी देना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोनू मानेसर के साथ पूरे संगठन खड़ा है।

 

मोनू मानेसर लंबे समय से गो-तस्करों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। जिसमें उन्होंने एक गु्रप बनाया हुआ है। इसके जरिए वे एनसीआर और उसके आसपास के इलाकों में गो-तस्करों से मुकाबला कर गायों को छुड़ाते हैं और कई गो-तस्करों को पकडक़र पुलिस के हवाले किया है। एक बार गो-तस्करों ने मोनू मानेसर को गोली भी मारी थी। जिसमें वे करीब दस दिन तक उपचाराधीन रहे और गनीमत रही कि बच गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static