21 साल की उम्र में बन गए साइबर ठग, लाखों की ठगी करने के आरोप में हुए गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 06:43 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): साइबर पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले दो आरोपियों को दबोचने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों के कब्जे से तकरीबन डेढ़ लाख रुपए की नकदी के अलावा क्रेडिट कार्ड व मोबाइल इत्यादि बरामद किए गए हैं। पकड़े गए दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 

आरोपियों के कब्जे से नकदी समेत एटीएम भी काबू

 

जानकारी के अनुसार गांव पंचगांवा के रहने वाले आरिफ ने पुलिस को शिकायत देकर कहा था कि उसके एचडीएफसी बैंक के खाते से दो बार में 2 लाख से अधिक की राशि निकाली गई है, जबकि इसके लिए उन्होंने किसी को कोई ओटीपी शेयर नहीं की थी। इसके बावजूद उसके खाते से पहली बार में 1,14,775 तथा दूसरी बार में 94 हजार रुपए की राशि निकाली गई। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो पता लगा कि पीड़ित के खाते से मोहम्मद तारिफ ने नकदी निकाली है, जिसकी उम्र 21 साल है। इस मामले में बीती 23 सितंबर को आरोपी मोहम्मद तारिफ व 23 वर्षीय शिफ़ायत को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों से मोबाइल, नगदी, क्रेडिट कार्ड बरामद किया है।

 

14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए आरोपी

 

पुलिस ने मोहमद तारीफ से 78,500 रुपए और दूसरे आरोपी शिफ़ायत से 80,500 की नगदी बरामद की है। इसके अलावा आरोपियों के कब्जे से ठगी के दौरान इस्तेमाल किया गया क्रेडिट कार्ड भी बरामद किया गया है। पुलिस ने महज 20 दिन में इस ठगी की गुत्थी को सुलझा कर आम आदमी को बड़ी राहत देने का काम किया है। अदालत ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static