भाजापा ने घोषणा पत्र जारी कर अपनी ही सरकार की नाकामियों पर लगाई मुहर, जींद में गरजे भूपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 09:22 PM (IST)

जींद(अमनदीप पिलानिया): पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी ने जो घोषणापत्र जारी किया है, उसने अपनी ही सरकार की नाकामियों पर मुहर लगा दी है। जो बीजेपी 2014 और 2019 में किए गए अपने वादों को पूरा नहीं कर पाई, उसने जनता को बरगलाने के लिए 2024 में नए जुमले उछाल दिए हैं। इस बार जनता छलावे में नहीं आएगी कांग्रेस की सरकार आ रही है। 

उन्होंने कहा कि हर वर्ग को अधिकार, मान-सम्मान व भागीदारी देने का काम हमेशा कांग्रेस ने किया है और भविष्य में भी कांग्रेस ही इसे अमल मे लाएगी। कांग्रेस ने 2005 और 2009 में किए गए अपने हरेक वादे को पूरा किया। यहां तक कि हमने घोषणापत्र से आगे बढ़कर किसानों की कर्जमाफी व बिजली के बिल माफ किए। कांग्रेस 2024 में किए गए अपने सभी वादों को भी पूरा करेगी और हरियाणा को विकास में नंबर वन बनाएगी। जल्दी ही कांग्रेस का घोषणापत्र रिलीज किया जाएगा, जिसमें हर वर्ग की आवाज को स्थान दिया गया है। 

हुड्डा आज सफीदों से कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष देशवाल और जींद से उम्मीदवार महावीर गुप्ता के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे थे। उन्होंने हाट गांव और टाउन हॉल में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। भारी जनसमुह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली बार आप लोगों ने विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस का साथ दिया। इसबार कांग्रेस सत्ता में आ रही है और पार्टी आपके आशीर्वाद के बदले सेवा का मौका चाहती है। इसलिए आप मुझे ही अपना उम्मीदवार मानकर कांग्रेस को वोट करें। आपने कांग्रेस पर जो भरोसा जताया है, वह खाली नहीं जाएगी। कांग्रेस जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगी और हर वर्ग की समस्याओं का समधान करेगी। 

साथ ही जनता इनेलो, जेजेपी और हलोपा जैसे दलों व निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे वोट काटुओं से सावधान रहे। क्योंकि मुकाबला सीधे कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। वोट काटुओं को दिया गया हरेक वोट बीजेपी को लाभ पहुंचाएगा। 

हुड्डा ने कहा कि बीजेपी के 10 साल में हर वर्ग सरकार की लाठियों और अनदेखी का शिकार हुआ है। आंदोलन के दौरान हरियाणा और पंजाब के 750 किसानों ने अपनी शहादत दी। कांग्रेस ने उनके परिवारों को सरकारी नौकरी देने और शहीद किसान स्मारक बनाने का ऐलान किया है। साथ ही किसानों को एमएसपी की गारंटी का कानून दिया जाएगा। 2 लाख पक्की नौकरियां, कर्मचारियों को ओपीएस, महिलाओं 2000 हर महीने और 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन कांग्रेस का वादा है। 

जींद से उम्मीदवार महावीर गुप्ता ने कहा कि जिले में जो भी विकास के कार्य हुए हैं, वह कांग्रेस सरकार के दौरान हुएI यहां यूनिवर्सिटी, महिला कॉलेज, बायपास, फ्लाईओवर से लेकर सेक्टर और स्टेडियम तक बनवाने के तमाम कार्य कांग्रेस सरकार ने किये I लेकिन बीजेपी ने जींद के लोगों की सिर्फ वोट ली, कभी भी यहां विकास का कोई काम नहीं करवाया I जींद में अपराध चरम पर है, सरेआम फायरिंग और हत्या जैसी वारदातें आम हो गई है I कांग्रेस सरकार बनने पर अपराध का सफाया किया जाएगा I 

कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष गांगोली ने इस मौके पर जनता से वोट की अपील की। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में कांग्रेस की लहर चल रही है। आज प्रदेश का हर वर्ग बीजेपी की नीतियों से परेशान हो चुका है। बीजेपी ने अपने हकों की आवाज उठाने वाले हर वर्ग पर लाठियां बरसाई है। जबकि कांग्रेस सरकार के दौरान किसी भी वर्ग को आंदोलन करने की जरूरत नहीं पड़ी थी। इसीलिए पूरा हरियाणा एक ऐसी सरकार चाहता है, जो उनके हितों का ध्यान रखे व उनके आवाज को सम्मान दे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static